'भारत में थीं महुआ मोइत्रा, उसी वक़्त दुबई से लॉगिन हो रही थी उनकी संसदीय ID..', क्या TMC सांसद ने देश की सुरक्षा को खतरे में डाला ?
'भारत में थीं महुआ मोइत्रा, उसी वक़्त दुबई से लॉगिन हो रही थी उनकी संसदीय ID..', क्या TMC सांसद ने देश की सुरक्षा को खतरे में डाला ?
Share:

कोलकाता: 21 अक्टूबर (शनिवार) को, भाजपा के लोकसभा सांसद निशिकांत दुबे ने 'कैश फॉर क्वेरी घोटाले' के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सांसद महुआ मोइत्रा के खिलाफ एक नया हमला शुरू किया, जिसमें महुआ आरोपी हैं। एक्स (पूर्व ट्विटर) पर एक पोस्ट करते हुए दुबे ने दावा किया कि (TMC) सांसद ने अपने मौद्रिक लाभ के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा को गिरवी रख दिया। हालाँकि, उन्होंने पोस्ट में स्पष्ट रूप से TMC सांसद महुआ मोइत्रा का नाम नहीं लिया।

निशिकांत दुबे के अनुसार, TMC सांसद की संसदीय ID का इस्तेमाल दुबई में किया गया था जब वह भारत में मौजूद थीं। उन्होंने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री सहित सभी सरकारी पदाधिकारी राष्ट्रीय सूचना विज्ञान केंद्र (NIC) पोर्टल पर मौजूद हैं, जिसे कथित तौर पर TMC नेता के इशारे पर दुबई से संचालित किया जा रहा था। दुबे के मुताबिक, इन बातों का खुलासा NIC ने किया है और उन्होंने जांच एजेंसियों के साथ जानकारी भी साझा की है। 

 

दुबे ने ट्वीट करते हुए कहा कि, ''कुछ पैसे के लिए एक सांसद ने देश की सुरक्षा को गिरवी रखा। दुबई से संसद के ID खोले गए,उस वक़्त कथित सांसद भारत में ही थे। इस NIC पर पूरी भारत सरकार है, देश के प्रधानमंत्री जी, वित्त विभाग, केन्द्रीय एजेंसी। क्या अब भी तृणमूल कांग्रेस व विपक्षियों को राजनीति करना है, निर्णय जनता का, NIC ने यह जानकारी जॉंच एजेंसी को दिया।'' दुबे के इस ट्वीट पर रिप्लाई करते हुए कुछ सोशल मीडिया यूज़र्स भी महुआ मोइत्रा के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं, हालाँकि, फिलहाल मामले की जांच चल रही है

बता दें कि, लोकसभा की आचार समिति दुबे की शिकायत की निगरानी कर रही है और उन्हें "मौखिक साक्ष्य" दर्ज करने के लिए 26 अक्टूबर को समिति के समक्ष उपस्थित होने के लिए कहा है। इससे पहले 19 अक्टूबर को, हीरानंदानी समूह के CEO दर्शन हीरानंदानी द्वारा संसद की आचार समिति के समक्ष एक हलफनामा प्रस्तुत करने के कुछ घंटों बाद, TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने दो पेज का 'बयान' जारी किया था।

महुआ मोइत्रा ने पत्र को 'मजाक' बताया था और आरोप लगाया था कि ''हीरानंदानी के सिर पर बंदूक रख दी गई थी'' ताकि उन्हें बिना लेटरहेड वाले एक सफेद कागज पर हस्ताक्षर करने के लिए मजबूर किया जा सके। दिलचस्प बात यह है कि जबकि उन्होंने तर्क दिया कि दर्शन हीरानंदानी जैसे धनी व्यवसायी, जिनकी PMO और मंत्रियों तक पहुंच है, को उनके जैसे पहली बार सांसद द्वारा मजबूर करने का कोई रास्ता नहीं था, महुआ ने व्यवसायी से उपहार या नकद लेने से इनकार नहीं किया।

इसके अलावा, महुआ मोइत्रा ने कथित "कैश-फॉर-क्वेरी" घोटाले से संबंधित सबसे विवादास्पद आरोप का खंडन भी नहीं किया, जो गौतम अडानी को निशाना बनाने के लिए हीरानंदानी के साथ अपने संसद लॉगिन क्रेडेंशियल साझा कर रहा है। अपने ऊपर लगे गंभीर आरोपों से ध्यान भटकाने की कोशिश में उन्होंने अपने 2 पेज के 'बयान' में 'समधी' और 'झुका हुआ-एक्स' जैसे शब्दों का जिक्र किया। पहले यह व्यापक रूप से बताया गया था कि 'महुआ मामले' के सह-अभियुक्त दर्शन हीरानंदानी ने आरोपों की पुष्टि की है कि उन्होंने अडानी समूह को निशाना बनाने के लिए TMC सांसद मोइत्रा के साथ मिलीभगत की थी। मामले में सरकारी गवाह बनते हुए, उन्होंने कहा कि महुआ मोइत्रा ने उन्हें संसदीय लॉगिन क्रेडेंशियल दिए और अडानी के खिलाफ लक्षित सवाल पूछने के लिए लक्जरी उपहार लिए। 

सरदारपुरा से गहलोत, तो टोंक से ताल ठोकेंगे पायलट ! कांग्रेस ने जारी की 33 उम्मीदवारों की सूची, देखें बड़े नाम

राजस्थान चुनाव: झालरपाटन से हुंकार भरेंगी वसुंधरा राजे, भाजपा ने जारी की 83 प्रत्याशियों की दूसरी सूची, देखें प्रमुख सीटें

जानिए इंद्रमणि पांडे के बारे में ! जो हैं BIMSTEC के जनरल सेक्रेटरी बनने वाले पहले 'भारतीय'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -