भारत में जल्द ही शुरू होगा महिंद्रा एरो का प्रोडक्शन
भारत में जल्द ही शुरू होगा महिंद्रा एरो का प्रोडक्शन
Share:

महिंद्रा की कूपे क्रॉसओवर/एसयूवी एक्सयूवी एरो का कांसेप्ट इंडियन ऑटो एक्सपो 2016 में दिखाया गया था. अब बताया जा रहा है कि कम्पनी जल्ह ही इसका प्रोडक्शन करने जा रही है. बताया जा रहा है कि एक्सयूवी एरो के प्रोडक्शन वर्जन को दिल्ली में 2018 में होने वाले ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया जायेगा. एक्सयूवी एरो किसी भी भारतीय कार कम्पनी द्वारा बनाई जाने वाली पहली एसयूवी कूपे है.

इसके कांसेप्ट में स्वूपिंग रूफलाइन और स्टाइलिश डोर दिए गए थे. इसका आगे वाला हिस्सा एक्सयूवी 500 से मिलता जुलता है. जबकि पीछे का डिज़ाइन फोर्ड मस्टैंग की याद दिलाता है. सम्भावना है कि इसका प्रोडक्शन वर्जन काफी हद तक कांसेप्ट वर्जन के करीब होगा. एरो कांसेप्ट का डेशबोर्ड भी एक्सयूवी 500 से मिलता जुलता था. एरो कांसेप्ट में महिंद्रा का 2 .2 लीटर एम् हॉक डीजल इंजन दिया गया था.

इसकी पावर 212 पीएस थी. कम्पनी ने बताया कि यह 6 सेकंड में 0 से 60 की रफ़्तार पा सकती है. ऐसे में हम उम्मीद कर सकते है कि 10 सेकंड में यह 0 से 100 की रफ़्तार पा लेगी. कांसेप्ट वर्जन में रेस, ऑफ रोड, स्ट्रीट और स्पोर्ट ड्राइविंग मोड दिए गए थे, सम्भवना है कि ये सभी ड्राइविंग मोड प्रोडक्शन वर्जन में भी आएंगे.

बताया जा रहा है कि एक्सयूवी एरो में इलेक्ट्रिक मोटर का विकल्प भी आ सकता है. हाल ही में महिंद्रा के स्वामित्व वाली महिंद्रा इलेक्ट्रिक ने इलेक्ट्रिक कारों के नेक्स्ट फेज की जानकारी दी थी. सम्भावना है कि एक्सयूवी एरो इस स्टेप का हिस्सा बन सकती है. अब देखना है कि यह बाजार में कब तक आती है.

इन कारों पर दिया जा रहा है बैंक से भी सस्ता लोन

महिंद्रा जल्द ही लाएगी 'एक्सयूवी 500' का पॉवरफुल वर्जन

अब महिंद्रा स्कार्पियो में मिलेगा नया 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -