Mahindra : वाहन रिपेयरिंग को लेकर कंपनी ने प्रारंभ की नई सुविधा
Mahindra : वाहन रिपेयरिंग को लेकर कंपनी ने प्रारंभ की नई सुविधा
Share:
विश्व के हर देश के लिए कोरोनावायरस ने बड़ी परेशानी पैदा कर दी है. इस जानलेवा वायरस ने भारत में सभी कारोबार को बंद करवा दिया है. और इससे ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री पर गहरा असर हुआ. अब कोरोनावायरस महामारी के बीच ऑटोमोबाइल कंपनियां उपभोक्ता विश्वास हासिल करने के लिए नए कदम उठा रही हैं. देश में कई कार निर्माता कंपनियों ने ऑनलाइन कार बिक्री और ऑनलाइन ही सर्विस बुकिंग फेसिलिटी भी शुरू की है. इसी बीच देश की जानी-मानी ऑटोमोबाइल कंपनी Mahindra & Mahindra ने इस सप्ताह ऑनलाइन सेल्स प्लेटफॉर्म 'Own Online' लॉन्च किया और अब कंपनी सर्विस प्रोसेस को पूरी तरह से डिजिटाइज करने के लिए आगे आई है. इसमें सर्विस बे से उपभोक्ता के व्हीकल की रिपेयरिंग की लाइव वीडियो दिखाई जाएगी जो कि इंडस्ट्री में पहली बार है.
आपकी जानकारी के लिए बता दे कि जब जरूरी होगा तब सर्विस एडवाइजर किसी भी जानकारी देने के लिए अक्सर उपयोग किए जाने वाले पार्ट्स की स्डैंडर्ड 3 डी फोटो का उपयोग करेंगे. M & M Ltd के ऑटोमोटिव डिवीजन के सीईओ Veejay Nakra ने कहा कि "डिजिटल रूप से 'कॉन्टेक्टलेस' सर्विस एक्सपीरियंस की हमारी पेशकश सेफ्टी और हमारे द्वारा सभी टचपाइंट्स पर सख्ती से गाइडलाइंस को फॉलो किया जा रहा है. हम अपने सभी ग्राहकों को महिंद्रा के साथ सभी नए तरीके का अनुभव करने के लिए आमंत्रित करते हैं.'' भारत में महिंद्रा ने वर्तमान में लगभग 300 कस्टमर टचपॉइंट शुरू किए हैं. यह कंपनी के पूरे नेटवर्क का करीब 30 फीसद है.
 
इसके अलावा रिपेयर की पूरी जानकारी कंपनी की मोबाइल ऐप के जरिए उपलब्ध होगी और मालिक अपने रिपेयर ऑर्डर को देख सकते हैं, जिसमें इस्तेमाल किए गए पार्ट्स, जॉब ऑपरेशन और अन्य आवश्यक लागतें शामिल हैं. इसमें जरूरी अप्रूवल और ऑनलाइन पेमेंट करना भी शामिल है. सर्विस से रिलेटिड सभी डॉक्युमेंट्स और अपडेट भी व्हाट्सएप के जरिए साझा किए जाएंगे. महिंद्रा उन ऑटोमोबाइल कंपनियों में से एक है जो कि कोरोनावायरस के खिलाफ लड़ाई में मदद के लिए सबसे आगे आई है.
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -