इन दमदार इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की खरीदी पर आपके घर की बढ़ जाएगी शोभा
इन दमदार इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की खरीदी पर आपके घर की बढ़ जाएगी शोभा
Share:

भारत में अभी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स का बाजार गर्माया ही था कि लॉकडाउन ने टू-व्हीलर निर्माता कंपनियों की योजनाओ में रोक लगा दी. हालांकि, पिछले कुछ वर्षों में अच्छे इलेक्ट्रिक स्कूटर्स और बाइक्स एक किफायती मूल्य पर बाजार में आए हैं और इनके साथ ही एक अच्छा सर्विस बैक-अप भी आप देख सकते हैं. ये इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स फीचर्स के मामले में समृद्ध हैं और शहर में रोजाना की राइड के लिए पर्याप्त परफॉर्मेंस भी प्रदान करते हैं. Bajaj Auto और TVS मोटर कंपनी ने भी हाल ही में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में कदम रखा है और इनके ये प्रोडक्ट्स भी काफी बेहतरीन हैं. आज हम आपको तीन शानदार स्कूटर के बारें में बताने में वाले है.

दूसरी बार मां बनी हॉलीवुड अभिनेत्री अमेरिका फेरेरा, शेयर की बेटी की तस्वीर

TVS iQube : Bajaj Chetak के लॉन्च होने के बाद TVS ने भी इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में कदम रखते हुए अपना TVS iQube लॉन्च कर दिया है जो कि एख रेगुलर स्कूटर की तरह दिखता है और इसमें बेहतर फिट एंड फिनिश दी गई है. TVS iQube इलेक्ट्रिक व्हीकल की टॉप स्पीड 78 kmph है और इसकी सिंगल चार्ज पर रेंज 75 किलोमीटर है.

इन 6 अदाकाराओं ने निभाया द्रौपदी का रोल

Bajaj Chetak EV : Bajaj Auto ने अपने Chetak ब्रांड से इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर में वापसी की है और यह देश में कंपनी का पहला इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर है. नए Chetak में मेटल बॉडी के साथ एक नियो रेट्रो डिजाइन दिया गया है. चेतक में 4 kW या 5.36 bhp वाली इलेक्ट्रिक मोटर लगी है और यह 16 Nm का टॉर्क जनरेट करता है. Chetak में दो राइडिंग मोड्स - ईको और स्पोर्ट दिया है. ईको मोड पर कंपनी का दावा है कि यह 95 किलोमीटर तक की रेंज देता है. वहीं स्पोर्ट मोड पर यह 85 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है. इसमें चारों तरफ LED लाइटिंग के साथ प्रीमियम पेंट फिनिश, एलॉय व्हील्स और एक फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कॉन्सोल और कीलेस इग्निशन दी है. चेतक अर्बन एडिशन की ड्रम ब्रेक्स के साथ कीमत 1 लाख रुपये है और प्रीमियम एडिशन की डिस्क ब्रेक के साथ कीमत 1.15 लाख रुपये है.

गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- 2019 विश्व कप की संयुक्त विजेता बनने की हकदार थी न्यूजीलैंड टीम

Revolt RV 400 :इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर मार्केट में सिर्फ एक ही मोटरसाइकिल है और इसका नाम Revolt RV400 है. इस मोटरसाइकिल की परफॉर्मेंस काफी बेहतर है और इसकी टॉप स्पीड 85 kmph है. ARAI सर्टिफाइड रेंज के हिसाब से सिंगल चार्ज पर यह 156 km तक चल सकती है और इसमें कंपनी ने लीथियम-आयन बैटरी दी है जिसके चलते आप 65 kmph की लगातार रफ्तार में चला सकते हैं. इसमें एक 3 kW की इलेक्ट्रिक मोटर दी है जो 170 Nm का टॉर्क जनरेट करती है और यह 3.24 kW लीथियम आयन बैटरी के साथ आती है. RV 400 को आप 36 महीनों तक 3,499 रुपये देकर भी खरीद सकते हैं और 4G कनेक्टिविटी के लिए लिए अतिरिक्त 5,000 रुपये भी दे सकते हैं.

असिस्टेंट आमोस पॉल के अंतिम संस्कार में पहुंचे आमिर खान

टोनी हॉक्स प्रो स्केटर 1 और 2 रीमास्टर की लॉन्चिंग होगी इस साल

उत्तर प्रदेश : नेता प्रतिपक्ष राम गोविंद चौधरी ने विधानसभा में उठाया गंभीर मुद्दा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -