बंगाल हिंसा पर बोले महेश भट्ट, 'यह आक्रमण...'
बंगाल हिंसा पर बोले महेश भट्ट, 'यह आक्रमण...'
Share:

हिंदी सिनेमा के मशहूर फिल्मकार महेश भट्ट ने महान बांग्ला समाज सुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति को तोड़े जाने की कड़ी निंदा की है और इस पर उन्होंने जमकर अपना गुस्सा जाहिर किया है. आपको जानकारी के लिए बता दें कि मंगलवार को बंगाल की राजधानी कोलकाता में भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा में मूर्ति को तोड़ा गया था और इसके साथ ही भाजपा और TMC कार्यकर्ताओं में जमकर झड़प भी हुई थे. साथ ही काफी जगह आगजनी भी देखने को मिली थी. 

अब मशहूर फिल्मकार भट्ट ने ट्वीट किया है कि, "पंडित विद्यासागर पर आक्रमण, बांग्ला भाषा पर आक्रमण है. आगे उन्होंने कहा कि उन्होंने बोर्नो पोरिचय के माध्यम से पढ़ने के लिए बांग्ला भाषा को सरल बनाया था."जानकारी के मुताबिक, उत्तरी कोलकाता में मंगलवार की शाम अमित शाह के विशाल रोड शो में भाग लेने वाले भाजपा समर्थकों और तृणमूल कांग्रेस की छात्र इकाई सदस्यों के बीच झड़प हुई थी, जहां भारतीय जनता पार्टी के कार्यकताओं के एक समूह ने कथित तौर पर विद्यासागर कॉलेज परिसर के अंदर तोड़फोड़ की और विद्यासागर की प्रतिमा को भी भारी नुकसान पहुंचाया था. 

आपको साथ हे इस बात से भी अवगत करा दें कि बंगाल के पुनर्जागरण में ईश्वरचंद्र विद्यासागर की भूमिका अहम रही थी. वह एक दार्शनिक, शिक्षक, लेखक, अनुवादक, प्रकाशक, उद्यमी, सुधारक और परोपकारी व्यक्ति थे.

सेक्स टॉय के साथ राखी ने शेयर किया वीडियो, पूछा- इसे लगाने से क्या होता है ?

16 साल बाद फिर एक साथ दिखेंगे करिश्मा-डिनो

मैडम तुसाद म्यूजियम में पहुंचे शाहिद कपूर, सामने आया वैक्स स्टेचू

फिर अनिल कपूर ने किया हिंदुस्तान का नाम रोशन, 'यूरोप डे' समारोह में मिलेगा खास सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -