महेश बाबू की संस्था हृदय रोगों वाले बच्चों के लिए उपचार की सुविधा प्रदान करेगी
महेश बाबू की संस्था हृदय रोगों वाले बच्चों के लिए उपचार की सुविधा प्रदान करेगी
Share:

 

 


तेलुगु अभिनेता महेश बाबू ने रेनबो यंगस्टर्स हार्ट इंस्टीट्यूट (RCHI) में प्योर लिटिल हार्ट्स फाउंडेशन (PLHF) की स्थापना की है, जो बच्चों के लिए हृदय संबंधी उपचार प्रदान करने पर ध्यान केंद्रित करेगा।

अभिनेता के महेश बाबू फाउंडेशन ने मानवीय परियोजना के लिए आरसीएचआई के साथ मिलकर काम किया है, जो आर्थिक रूप से वंचित बच्चों को जन्मजात हृदय विकारों से पीएलएचएफ में इलाज करवाएगा। जन्मजात हृदय रोग भारत में पैदा होने वाले प्रत्येक 1,000 बच्चों में से दस को प्रभावित करता है। हर साल 200,000 से अधिक शिशु जन्मजात हृदय दोष के साथ पैदा होते हैं। इनमें से लगभग एक-पांचवें बच्चे में एक महत्वपूर्ण जन्म दोष होगा जिसके लिए पहले वर्ष में हस्तक्षेप की आवश्यकता होगी।

ऐसे अधिकांश बच्चों के परिवार गुणवत्तापूर्ण बच्चों की हृदय संबंधी देखभाल करने में असमर्थ हैं, जिससे महत्वपूर्ण रुग्णता और मृत्यु दर बढ़ जाती है। इसके बारे में जानने के बाद, महेश बाबू ने अपने फाउंडेशन के माध्यम से अब रेनबो चिल्ड्रन हार्ट इंस्टीट्यूट के साथ सहयोग किया है और प्योर लिटिल हार्ट्स फाउंडेशन की शुरुआत की है। फाउंडेशन के शुभारंभ पर बोलते हुए, महेश बाबू ने कहा, “बच्चे हमेशा मेरे दिल के करीब रहे हैं। मुझे महेश बाबू फाउंडेशन के माध्यम से उन बच्चों की सहायता करने में खुशी हो रही है जिन्हें आरसीएचआई में हृदय की देखभाल की आवश्यकता है। छोटे दिल सबसे बड़ी देखभाल के पात्र हैं। ”

महेश बाबू बीमार बच्चों को बचाने वाले कारणों के प्रबल समर्थक रहे हैं। अभिनेता ने अपने फाउंडेशन के माध्यम से आंध्र अस्पताल के माध्यम से 1,000 से अधिक बच्चों के दिल के ऑपरेशन की सुविधा प्रदान की है। इस बीच, अभिनेता 'हील ए चाइल्ड' फाउंडेशन से जुड़ा है जो उन बच्चों का समर्थन करता है जिनके पास कोई वित्तीय सहायता नहीं है और वे चिकित्सा खर्च नहीं उठा सकते हैं।

महेश बाबू, जिन्होंने क्रमशः आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में बुरिपालेम और सिद्धपुरम गांवों को गोद लिया था, स्वास्थ्य और स्वच्छता कार्यक्रमों में मदद कर रहे हैं और अपने महेश बाबू फाउंडेशन के माध्यम से इन गांवों में सामाजिक जागरूकता पैदा करने के लिए जिम्मेदार हैं।

निर्देशक नंदिनी रेड्डी के लिए सामंथा को जन्मदिन की दी शुभकामनाएं

अमिताभ और प्रभास के इस बड़े प्रोजेक्ट में आनंद महिंद्रा ने बढ़ाया मदद का हाथ

बाहुबली 3 पर काम रहे प्रभास और राजामौली, एक्टर ने दिया ये हिंट...!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -