बॉलीवुड के इस अभिनेता ने की थी 5 शादियां, कमरे में पड़ी मिली थी लाश
बॉलीवुड के इस अभिनेता ने की थी 5 शादियां, कमरे में पड़ी मिली थी लाश
Share:

बॉलीवुड के जाने माने खलनायक महेश आनंद (Mahesh Anand) की आज पुण्यतिथि है. वर्ष 1980 और 1990 के दशक के लोकप्रिय एक्टर महेश आनंद (Mahesh Anand) को उनकी लंबी और सख्त कद-काठी के लिए जाना जाता था. उन्होंने कई फिल्मों में मुख्य खलनायक का किरदार निभाया था, मगर कई सालों से वह गंभीर आर्थिक संकट का सामना कर रहे थे. महेश आनंद  (Mahesh Anand) अभिनेता के साथ-साथ प्रोड्यूसर भी थे. उन्हें बॉलीवुड की चर्चित फिल्में 'थानेदार', 'आया तूफान' और 'प्यार किया नहीं जाता' में उनके द्वारा निभाई गई भूमिका के लिए जाना जाता है. महेश आनंद (Mahesh Anand) के बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं कि वो एक ट्रेंड डांसर भी थे. महेश आनंद ने कई कई कार्यक्रमों में अपने डांस का जलवा भी दिखाया था.

बता दे कि महेश आनंद ने 5 शादियां की थीं। उनकी पहली शादी अपने जमाने की लोकप्रिय एक्ट्रेस रीना रॉय की बहन बरखा रॉय से हुई थी। महेश और रीना रॉय की बहन बरखा ने एक फिल्म में साथ काम किया था तथा उसके बाद ही उनका अफेयर शुरू हुआ था। रीना रॉय की बहन बरखा से महेश ने पहली शादी की थी। हालांकि, ये शादी कुछ वर्षों में ही टूट गई थी। बरखा से तलाक के बाद इसके बाद वर्ष 1987 में महेश ने मिस इंडिया इंटरनेशनल एरिका मारिया डिसूजा से शादी की। दोनों का एक बेटा त्रिशूल आनंद भी है, वो अब लगभग 31 साल का हो चुका है। त्रिशूल ने अपना नाम बदलकर एंथनी वोहरा कर लिया है।

आनंद की तीसरी शादी अभिनेत्री मधु मल्होत्रा से वर्ष 1992 में हुई। ये शादी भी अधिक दिन नहीं चली। चौथी शादी महेश आनंद ने वर्ष 2000 में अभिनेत्री ऊषा बाचानी से की, दो ही साल बाद दोनों तलाक लेकर अलग हो गए। वही महेश आनंद ने फेसबुक पर एक औरत के साथ तस्वीर पोस्ट थी थी, जिसमें उन्होंने उस महिला को अपनी पत्नी बताया था। खबर थी कि वर्ष 2015 में महेश आनंद ने एक रशियन लड़की लाना संग शादी कर ली तथा उसी की फोटो उन्होंने फेसबुक पर शेयर की थी। पांचवी शादी भी महेश की नहीं चली तथा वह 18 वर्षों तक अकेले ही रहे। इस के चलते एक फिल्म में फाइट के चलते उनके फेफेड़े डैमेज हो गए थे। तत्पश्चात, उनकी जिंदगी का टर्निंग प्वाइंट आया। तन्हाई में वह रहने लगे और शराब के आदि हो गए थे। 8 फरवरी 2019. वर्सोवा के एक फ्लैट के बाहर टिफिन रख्रने वाले पुलिस को खबर दी की महेश टिफिन नहीं उठा रहे तथा उनके घर से बदबू आ रही है। पुलिस ने जब दरवाज़ा तोड़ा तो अंदर का हाल कुछ ऐसा था। बेड पर महेश पड़े थे। पास टेबल पर शराब की आधी बोतल एवं खाने की प्लेट पड़ी थी। महेश की 3 दिन पहले ही मौत हो चुकी थी।

'मांग भर दी, मैं चिल्लाती रही...', इस मशहूर एक्ट्रेस के साथ हुई छेड़छाड़

कियारा-सिद्धार्थ के बाद ये एक्ट्रेस बनी दुल्हन, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें

'अगर राखी को कुछ भी हुआ तो मुझसे बुरा कोई नहीं होगा', एक्ट्रेस के सपोर्ट में आए पूर्व पति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -