IPL 2020: 7 शिकस्त के बाद 'जागे' धोनी, बताया आगे क्या होगी रणनीति
IPL 2020: 7 शिकस्त के बाद 'जागे' धोनी, बताया आगे क्या होगी रणनीति
Share:

शारजाह: चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) में लगातार सातवीं शिकस्त के बाद कहा कि उनकी टीम को नतीजे नहीं बल्कि प्रक्रिया पर गौर करने की आवश्यकता है और इसके लिए उसे आगे के मुकाबलों में ठोस कदम उठाने होंगे.

चेन्नई की टीम राजस्थान रॉयल्स (RR) के खिलाफ पहले बैटिंग करने उतरी और पांच विकेट खोकर 125 रन ही बना सकी. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स ने ये टारगेट तीन विकेट खोकर ही प्राप्त कर लिया. चेन्नई के दस मैचों में सिर्फ छह अंक हैं और उस पर IPL में पहली बार प्लेऑफ में नहीं पहुंच पाने का खतरा मंडरा रहा है. धोनी ने मैच के बाद कहा कि, ‘रिजल्ट हमेशा आपके अनुकूल नहीं होता है. हमें देखना होगा कि क्या प्रक्रिया गलत थी. परिणाम इस प्रक्रिया का रिजल्ट होता है. यही हकीकत है कि यदि आप प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित रखते हो तो परिणाम को लेकर अकारण का दबाव टीम पर नहीं पड़ता है. हम इससे निपटने का प्रयास कर रहे हैं’.

धोनी ने पहले नौ ओवरों में ही दीपक चाहर और जोश हेजलवुड की गेंदबाज़ी का कोटा पूरा करवा दिया था. उन्होंने कहा कि पहली पारी की तरह स्पिनरों को दूसरी पारी में ज्यादा मदद नहीं मिल रही थी. धोनी ने कहा कि, ‘तेज गेंदबाजों को कुछ मदद मिल रही थी. इसलिए मैंने यह देखने के लिए कि गेंद कितना रुककर बल्ले पर आ रही है, बीच में एक ओवर जडेजा से करवाया. यह पहली पारी की तरह नहीं था इसलिए मैंने तेज गेंदबाजों से ज्यादा ओवर करवाए. मुझे नहीं लगता कि स्पिनरों को काफी मदद मिल रही थी’.

IPL 2020: खाली स्टेडियम में कैसे गूँज रहा दर्शकों का शोर ?

नवजोत सिंह सिद्धू क्रिकेट से लेकर टीवी और राजनीती तक रह चुके है गुरु

शतकों के बेताज बादशाह है वीरेंदर सेहवाग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -