महात्मा गाँधी के पड़पोते सतीश की कोरोना से मौत, 3 दिन पहले ही था जन्मदिन
महात्मा गाँधी के पड़पोते सतीश की कोरोना से मौत, 3 दिन पहले ही था जन्मदिन
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस भारत समेत विश्व के कई देशों में अपना कहर बरपा रही है। ये वायरस कई दिग्गज हस्तियों को अपनी गिरफ्त में ले चुका है। इसमें अब महात्मा गांधी के पड़पोते सतीश धुपेलिया का नाम भी जुड़ गया है। दक्षिण अफ्रीका मूल के धुपेलिया का कोरोना वायरस के चलते रविवार को निधन हो गया। वो 66 वर्ष के थे और तीन दिन पहले ही उनका जन्मदिन था। धुपेलिया के देहांत की जानकारी उनके परिवार ने दी।

सतीश धुपेलिया की बहन उमा धुपेलिया-मेस्थरी ने पुष्टि की उनके भाई का देहांत कोरोना वायरस संबंधित जटिलताओं के कारण हुआ। बकौल उमा भाई को निमोनिया हो गया था और उसके इलाज के लिए वह एक हॉस्पिटल में थे। वहीं वो कोरोना संक्रमण की गिरफ्त में आ गए। उन्होंने एक सोशल मीडिया पोस्ट में कहा है कि, ‘निमोनिया से एक माह पीड़ित रहने के बाद मेरे प्यारे भाई का देहांत हो गया। अस्पताल में उपचार के दौरान वह कोविड-19 की चपेट में आ गए थे। आज (रविवार) शाम उन्हें दिल का दौरा पड़ा।’ 

सतीश धुपेलिया के परिवार में दो बहने उमा और कीर्ति मेनन हैं, जो यहीं रहती हैं। ये तीनों भाई बहन मणिलाल गांधी के वारिस हैं, जिन्हें महात्मा गांधी दक्षिण अफ्रीका में ही छोड़ कर भारत लौट आए थे।

पिछले 4 दिनों से लगातार बढ़ रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, आज इतनी हुई कीमतें

वर्ष 2000 में हुई थी नेशनल अडॉप्शन डे की स्थापना

उमंग के 3 साल पुरे, ऐप का इंटरनेशनल वर्जन हुआ लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -