महाराष्ट्र के इन जिलों में अगले 3 दिनों तक बेमौसम होगी बारिश
महाराष्ट्र के इन जिलों में अगले 3 दिनों तक बेमौसम होगी बारिश
Share:

मध्य महाराष्ट्र, मराठवाडा और विदर्भ के 22 जिलों में अगले तीन दिनों तक बेमौसम बरसात (Maharashtra unseasonal rain) होने वाली है। हाल ही में मौसम विभाग ने इसका अनुमान जताया है। वहीं दूसरी तरह बिजली की कड़कड़ाहट और बादलों की गड़गड़ाहट के साथ 7 मार्च से 9 मार्च के बीच बरसात होने का अनुमान जताया गया है। ठीक ऐसे ही मुंबई और इसके आस-पास के इलाकों और कोंकण क्षेत्र में भी हलकी बारिश (Mumbai unseasonal rain) होने की संभावना है। जी दरअसल बंगाल की खाड़ी में फिलहाल कम दाब का क्षेत्र तैयार हुआ है और इस वजह से दक्षिण भारत के इलाकों में बरसात शुरू है। वहीं दूसरी तरफ उत्तर में चक्रवातीय हवाओं की वजह से उत्तरी भागों में भी बरसात होने की संभावना है।

कहा जा रहा है इन सबका प्रभाव महाराष्ट्र पर पड़ेगा और 7 मार्च को उत्तर महाराष्ट्र और उत्तर विदर्भ में और 8,9 मार्च को महाराष्ट्र के कई इलाकों में बरसात होने का अनुमान है। हाल ही में मौसम विभाग ने कहा है कि मुंबई समेत पुणे, अहमदनगर, कोल्हापुर, सातारा, औरंगाबाद, जालना, परभणी, बीड, नांदेड़, अकोला, अमरावती, बुलढाणा, चंद्रपुर, गढ़चिरोली, नागपुर, वर्धा, वाशिम, यवतमाल, धुले, नंदूरबार, नाशिक, जलगांव जिले में बरसात होने का अनुमान है। इसी के साथ राज्य के कई इलाकों में दोपहर के बाद बादल छाए रहने का अनुमान है। वहीं इसके अलावा तापमान में भी गिरावट हुई है और कम दाब का क्षेत्र उत्तर पूर्व दिशा की ओर सरक रहा है।

वहीं इस वजह से तमिलनाडू, आंध्रप्रदेश और इसके आस-पास के राज्यों में कई ठिकानों पर बरसात शुरू होने की संभावना है। केवल यही नहीं बल्कि इसका असर महाराष्ट्र में भी पड़ेगा। कम दाब के क्षेत्र की वजह से नमी से भरी हवाएं महाराष्ट्र की ओर भी पहुंच रही हैं। इस वजह से 7 मार्च से महाराष्ट्र के कई इलाकों में बरसात होने का अनुमान जताया जा रहा है। वहीं कोंकण, मध्य महाराष्ट्र और विदर्भ में 7 मार्च से बरसात होने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है।

रूस ने विदेशी एंटी-टैंक मिसाइल सिस्टम का भंडारण करने वाले यूक्रेनी गोला-बारूद डिपो पर हमला किया

Video: आग से डिब्बों को बचाने के लिए धक्का देकर लोगों ने चला दी ट्रेन

भारत हर नागरिक को वापस लाने के लिए दिन-रात काम कर रहा है: पीएम मोदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -