महाराष्ट्र में मिला ओमिक्रॉन का BA.5 सब-वेरिएंट, मचा हड़कंप
महाराष्ट्र में मिला ओमिक्रॉन का BA.5 सब-वेरिएंट, मचा हड़कंप
Share:

मुंबई: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) का संक्रमण एक बार फिर से बढ़ने लगा है। जी दरअसल बीते कुछ दिनों से कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infection) के मामले तेजी से सामने आए हैं। हालाँकि इस समय राहत की बात यह है कि कोरोना संक्रमण से उबरने वाले लोगों की संख्या में भी बढ़ोत्तरी देखी गई है। हालाँकि इन सभी के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में ओमिक्रॉन (Omicron) के सब वेरिएंट बीए.5 (Sub Variant BA.5) से संक्रमण के मामले देखे गए हैं। जी दरअसल महाराष्ट्र के स्वास्थ्य विभाग ने इस बारे में जानकारी दी है। उनका कहना है कि दो लोगों को ओमिक्रॉन के सब वेरिएंट BA.5 से संक्रमित पाया गया है।

बताया जा रहा है दोनों मरिजों के सैंपल को एनआईवी पुणे भेजा गया था और दोनों संक्रमित महाराष्ट्र के बाहर से हैं। खबरों के अनुसार पेशेवर कारणों से वह पुणे के ग्रामीण इलाकों में रह रहे हैं। वहीं स्वास्थ्य विभाग के अनुसार दोनों को दुबई से लौटते समय पुणे एयरपोर्ट पर नियमित जांच में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था। इस मामले के बारे में स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि फिलहाल दोनों ही संक्रमितों के मामलों में उनमें किसी प्रकार के कोई लक्षण नजर नहीं आए हैं और वह आइसोलेशन के दौरान पूरी तरह ठीक भी हो गए हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन के BA.4 और BA.5 सब-वेरिएंट के मामलों में उछाल नजर आ रहा है।

वहीं महाराष्ट्र में अभी तक ओमिक्रॉन के BA.4 और BA.5 सब-वेरिएंट के मामलों की संख्या 160 पहुंच गई है। जिसमें पुणे में 93, मुंबई में 51, ठाणे में 5, नागपुर में 4, पालघर में 4 और रायगढ़ में 3 शामिल हैं। इन सभी के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में बीते शुक्रवार को बीते 24 घंटे के दौरान 2,515 कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के नए मामले सामने आए हैं और इसी के साथ ही राज्य में छह लोगों की मौत कोविड-19 संक्रमण (Covid-19 Infection) के कारण भी हुई है। इसी के साथ बीते 24 घंटे के दौरान ठीक होने वालों की संख्या में 2,449 की वृद्धि हुई है।

अपने जन्मदिन की अनदेखी तस्वीरें शेयर कर प्रियंका ने पति को कहा थैंक्यू

मार्वल फिल्म निर्माता की पार्टी में पहुंचे मलाइका-अर्जुन, लुक देखकर दीवाने हुए फैंस

नो केस्लिंग वर्ल्ड मास्टर्स शतरंज में आनंद ने बनाई बढ़त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -