महाराष्ट्र में दिवाली के बाद खुलेंगे मंदिर, मुख्यमंत्री उद्धव ने कही ये बात
महाराष्ट्र में दिवाली के बाद खुलेंगे मंदिर, मुख्यमंत्री उद्धव ने कही ये बात
Share:

मुंबई: देश के राज्य महाराष्ट्र में शीघ्र ही मंदिर सहित अन्य धार्मिक स्थल खोले जा सकते हैं। हालांकि मंदिर के भीतर भी मास्क पहनना आवश्यक होगा। महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने इस बात की पुष्टि की है। उन्होंने कहा है कि हमलोग शीघ्र ही मंदिर तथा अन्य धार्मिक स्थलों को खोलने पर चर्चा कर रहे हैं। सिर्फ दिवाली समाप्त हो जाने दीजिए। उन्होंने कहा कि मंदिर अथवा धार्मिक स्थलों के बाहर चप्पल, जूते भले ही उतारे जाएंगे, किन्तु मास्क हर स्थिति में पहनना अनिवार्य होगा। क्योंकि यदि एक भी COVID-19 रोगी भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र में बिना मास्क घूमता है तो वो कम से कम 400 अन्य व्यक्तियों को संक्रमित कर सकता है।   

अभी दो दिनों पूर्व ही उद्धव सरकार ने दीपावली के लिए दिशा-निर्देश जारी किए थे। उन्होंने जनता से इस बार COVID-19 महामारी को देखते हुए दीपावली के त्यौहार को दूसरे पर्व की भांति ही सादगी से मनाने का आग्रह किया था। उन्होंने कहा था कि कोरोना महामारी के कारण अभी प्रदेश में मंदिर नहीं खोले जाएंगे। इसलिए जनता, दिवाली के अवसर पर घर में ही पूजा करे। इसके साथ-साथ पब्लिक प्लेस पर भीड़ न लगाएं, कम से कम बाहर निकलने तथा सैनिटाइजर का उपयोग करने की हिदायत दी गई थी।

इसके साथ-साथ उन्होंने लोगों से दिवाली के अवसर पर कम से कम पटाखे जलाने का आग्रह किया है। हालांकि महाराष्ट्र में पटाखे जलाने पर अभी किसी प्रकार की पाबंदी नहीं लगाई गई है। दिशा-निर्देशों में कहा गया है कि महाराष्ट्र तथा पूरा भारत COVID-19 महामारी के खतरे से गुजर रहा है। इसलिए पटाखे फोड़कर पर्यावरण दूषित करने की जगह संरक्षित करने पर ध्यान दें। 

शिपिंग मंत्रालय का बदला नाम, अब इस नाम से जाना जाएगा

कुपवाड़ा में आतंकियों के विरुद्ध सेना का ऑपरेशन, तीन जवानों की गई जान

सड़क से 600 मीटर नीचे खाई में गिरा वाहन, तीन व्यक्तियों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -