खेल रही थी मासूम, बदमाशों ने किया किडनेप, और फिर...
खेल रही थी मासूम, बदमाशों ने किया किडनेप, और फिर...
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के पुणे जिले में अपने घर के बाहर खेलते वक़्त एक मासूम बच्ची गायब हो गई. महाराष्ट्र पुलिस ने इस बच्ची को घटना के 12 घंटे के अंदर अपहर्ताओं के चंगुल से मुक्त भी करवा लिया गया है. पुलिस ने इस मामले में 5 लोगों को हिरासत में लिया है इसमें चार महिलाएं हैं. बच्ची की उम्र साढ़े तीन 3 साल कही जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि घटना महाराष्ट्र के पुणे जिले के पिंपरी चिंचवड के चिखली क्षेत्र की है. कहा जाता है कि चिखली में 23 जुलाई की दोपहर साढ़े तीन वर्ष की एक बच्ची अपने घर के सामने खेल रही थी. बच्ची खेलते वक़्त ही अचानक लापता हो गई. बच्ची को न पाकर परेशान परिजनों ने आसपास और हर उस स्थान पर तलाश की जहां बच्ची के होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

थक-हारकर लापता बच्ची की मां ने पुलिस से शिकायत कर अपनी बेटी को सुरक्षित वापस लाने की गुहार लगा दी है. पुलिस ने बच्ची की मां की तहरीर पर मामला दर्ज कर तहकीकात भी शुरू कर दी. पुलिस ने केस की कार्रवाई  शुरू की तो पता चला कि जुन्नार की निवासी विमल चौगुले अपहृत बच्ची के पड़ोस में रहने वाली अपनी बहन सुनीता नलवडे के साथ रहती थी. जांच आगे बढ़ी तो केस पर से पर्दा उठता हुआ चला गया. जांच अधिकारी का कहना है कि विमल चौगुले, उसके पति संतोष चौगुले, सुनीता नलवडे और उसकी दो बेटियों ने चॉकलेट का लालच देकर बच्ची का अपहरण कर लिया. बच्ची का किडनेप कर उसे विमल चौगुले के जुन्नार स्थित घर ले जाए जाने की बात सामने आई. इसके बाद पुलिस सक्रीय मोड में आ गई.

CCTV फुटेज और मोबाइल फोन टावर की लोकेशंस के माध्यम से बच्ची को उसके घर से 80 किलोमीटर दूर ट्रैस किया जा चुका है. पुलिस ने विमल चौगुले के जुन्नार स्थित घर पर छापेमारी की गई. पुलिस ने अपहृत बच्ची को जब्त किया जा चुका है और विमल चौगुले, उसके पति संतोष चौगुले, सुनीता नलवडे और उसकी दो बेटियों को हिरासत में ले लिया है. पुलिस ने 12 घंटे के अंदर बच्ची को मुक्त करा लिया है.

पुलिस पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ कर ये पता लगाने का प्रयास भी कर रही है कि मासूम बच्ची के अपहरण के पीछे क्या कारण था. केस की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी ने कहा है कि मानव तस्करी और अंधविश्वास, हर एंगल से मामले की कार्रवाई की जा रही है. इसका खुलासा भी जल्द ही कर दिया जाएगा.

शराबी पति से तंग आकर दो बच्चों संग ट्रेन के आगे कूदी महिला, माँ-बेटी की मौत

'जानवरों की तरह पीटा, फिर सिगरेट से जलाया', अपने ही बेटे साथ जल्लाद पिता ने की क्रूरता

छेड़छाड़ से आहत होकर 11वीं की छात्र ने की ख़ुदकुशी, फंदे पर लटका मिला शव

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -