कोरोना से होने वाली मौतों को लेकर मुंबई की मेयर ने दिया ये बड़ा बयान
कोरोना से होने वाली मौतों को लेकर मुंबई की मेयर ने दिया ये बड़ा बयान
Share:

मुंबई: मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि शहर में कोरोना एवं कोरोना संक्रमण के रफ़्तार से फैल रहे स्वरूप ‘ओमीक्रोन’ के केस अब कम हो रहे हैं. उन्होंने जनता से संक्रमण के खिलाफ टीकाकरण कराने की भी अपील की. मेयर दफ्तर की तरफ से जारी किए वीडियो में पेडनेकर ने बताया कि फरवरी 2021 से अभी तक जितने भी व्यक्तियों की वायरस से मौत हुई है, उनमें 94 प्रतिशत लोगों ने टीके नहीं लगवाए थे.

बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के मुताबिक, महाराष्ट्र की राजधानी में मंगलवार को कोरोना के 11,647 नए केस सामने आए, जो एक दिन पहले आए मामलों से 2,001 कम थे. शहर में अभी तक वायरस के कुल 9,39,867 केस सामने आ चुके हैं. पेडनेकर ने कहा कि कोरोना एवं ‘ओमीक्रोन’ स्वरूप के मामले अब आहिस्ता-आहिस्ता कम हो रहे हैं, मगर इस वक़्त यह भी आवश्यक है कि सभी लोग कोरोना रोधी टीके लगवाएं.

इसके साथ ही पेडनेकर ने कहा, ‘सभी व्यक्तियों को टीके लगवाने चाहिए. कृपया टीका लगवाएं.’ उन्होंने कहा कि टीका लगवाने के पश्चात् भी लोग संक्रमित हो सकते हैं, मगर उनमें लक्षण कम होंगे. मेयर किशोरी ने कहा, ‘मुंबई में डेल्टा वेरिएंट के केस बहुत कम हैं. उसकी बजाय ओमिक्रॉन वेरिएंट ने ले ली है. ओमिक्रॉन को अब तक हल्का माना जा रहा है, क्योंकि पिछले वर्ष के डेल्टा वेरिएंट के मुकाबले यह कम जानलेवा है.’ मुंबई में इस वर्ष 7 जनवरी को सर्वाधिक 20,971 दैनिक केस सामने आए थे तथा उसके पश्चात से मामलों में गिरावट ही देखी गई है. मुंबई में बीते शनिवार को 20,318, रविवार को 19,474 तथा सोमवार को 13,648 नए केस सामने आए थे. इससे पहले, कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के चलते 4 अप्रैल 2021 को सर्वाधिक 11,163 केस सामने आए थे.

Omicron के केस 5000 के पार, फरवरी में आएगा पीक!

कोरोना केस में अब तक की सबसे बड़ी उछाल, 2.5 लाख पहुंचा आंकड़ा

इस राज्य में 31 जनवरी तक लगा फुल लॉकडाउन, पूजा स्थलों पर सख्त पाबंदी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -