कोरोना केस में अब तक की सबसे बड़ी उछाल, 2.5 लाख पहुंचा आंकड़ा
कोरोना केस में अब तक की सबसे बड़ी उछाल, 2.5 लाख पहुंचा आंकड़ा
Share:

नई दिल्ली: महामारी शुरू होने से लेकर अबतक भारत में पहली बार एक ही दिन में नए कोरोना केस 50,000 और बढ़ गए। जी दरअसल इसे अब तक की सबसे बड़ी उछाल कहा जा रहा है। आप सभी को बता दें कि 24 घंटे में देश में करीब 2.5 लाख नए केस सामने आए हैं, जो एक दिन पहले मंगलवार से 50 हजार ज्यादा है। मिली जानकारी के तहत 26 मई के बाद कोरोना का आंकड़ा पहली बार 2 लाख के पार हुआ है। जी हाँ और इन आंकड़ों की रफ्तार देख एक्सपर्ट की वह आशंका गहराने लगी हैं, जिसमें उन्होंने 4 से 8 लाख केसेज रोज आने की बात कही है। आप सभी को बता दें कि त्रिपुरा का आंकड़ा शामिल किए बिना ही बीते बुधवार को नए संक्रमण के मामले 2,46,443 पहुंच गए।

वहीं अंतिम आंकड़ा 2.47 लाख से ज्यादा हो सकता है। जी दरअसल इससे पहले कोरोना की दूसरी लहर जब पीक के करीब थी, 27 अप्रैल 2021 को एक दिन में सबसे बड़ी उछाल (43,196) देखी गई थी। वहीं दूसरी तरफ कोरोना की तीसरी लहर में एक्सपर्ट का कहना है कि इस महीने के अंत में या फरवरी में पीक आ सकता है। आप सभी को बता दें कि भारत में कोविड-19 संक्रमण में तेजी से इजाफा देखा गया है और नमूनों की जांच में संक्रमण की दर 30 दिसंबर को 1.1 प्रतिशत से बढ़कर बुधवार को 11.05 प्रतिशत हो गई।

वहीं खबर है कि इस समय भारत में 300 जिलों में साप्ताहिक संक्रमण दर 5 प्रतिशत से अधिक है। आपको हम यह भी जानकारी दे दें कि 10 या 20 नहीं, देश के 300 जिलों में वीकली पॉजिटिविटी रेट 5 प्रतिशत के ऊपर पहुंच गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों को देखें तो एक हफ्ते पहले यह केवल 78 जिलों में था। पॉजिटिविटी रेट 30 दिसंबर को 1.1% था, जो बुधवार को 11.05% हो गया। वहीं 19 राज्यों में 10,000 से ज्यादा ऐक्टिव केस हैं। जी दरअसल केंद्र सरकार ने साफ कह दिया है कि महाराष्ट्र, बंगाल, दिल्ली, तमिलनाडु, कर्नाटक, यूपी, केरल और गुजरात कोरोना केस बढ़ने के कारण चिंता पैदा कर रहे हैं।

इस राज्य में 31 जनवरी तक लगा फुल लॉकडाउन, पूजा स्थलों पर सख्त पाबंदी

दिल्ली पुलिस पर कोरोना का कहर, अब तक 1700 कर्मी हुए संक्रमित

सीएम बिप्लब देब का कहना है कि त्रिपुरा COVID-19 की तीसरी लहर से लड़ने के लिए तैयार है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -