ताउते तूफान आते ही भागा कोरोना! महाराष्ट्र में मिले 26,616 नए मामले
ताउते तूफान आते ही भागा कोरोना! महाराष्ट्र में मिले 26,616 नए मामले
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण में कमी देखने के लिए मिल रही है। यहाँ कोरोना संक्रमितों की संख्या दिन पर दिन कम हो रही है। ऐसे में बीते सोमवार को जो आंकड़े सामने आये वह चौकाने वाले रहे। जी दरअसल बीते सोमवार को सिर्फ 26 हजार 616 कोरोना पॉजिटिव नए केस सामने आए। केवल यही नहीं बल्कि यहाँ मृत्यु की संख्या भी धीरे-धीरे कम होती हुई दिखाई दे रही है। बीते सोमवार को राज्य में कोरोना से 516 लोगों की मृत्यु हुई और एक और अच्छी खबर यह है कि अब हर रोज ठीक होने वालों की संख्या भी नए सामने आने वाले कोरोना पॉजिटिव केस से ज्यादा होती जा रही है।

बीते सोमवार के दिन भी ऐसा ही हुआ। जी दरअसल बीते सोमवार को कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या 48 हजार 211 रही। वहीँ बीते रविवार को नए केस 34 हजार 389 आए थे और ठीक होने वालों की संख्या 59 हजार 318 थी। इसी के साथ अगर हम राज्य में बीते सोमवार को मृत्यु की संख्या को देखे तो बीते रविवार के मुकाबले बहुत सुधार हुआ है। बीते रविवार को 974 मौत हुई थी वहीं बीते सोमवार को केवल 516 मौत हुई। इस समय राज्य में मृत्यु दर 1.53 प्रतिशत है। अब अगर हम बात करें ठीक होने वालों की तो बीते सोमवार को 48 हजार 211 लोग कोरोना से ठीक हुए।

ऐसे में अगर इस संख्या को जोड़ दें तो राज्य में अब तक 48 लाख 74 हजार 582 लोग कोरोना से ठीक होकर घर जा चुके हैं। इसी के साथ राज्य में ठीक होने वालों का प्रतिशत यानी रिकवरी रेट 90.91 प्रतिशत हो गया है। यहाँ सक्रिय कोरोना मरीज की संख्या के बारे में बात करें तो यह फिलहाल कम होकर 4 लाख 45 हजार 495 हो गई है।

आज पूरी वैदिक परंपरा के साथ खुले बद्री विशाल के कपाट, नर रूप में होगी 'नारायण' की पूजा

तीन लड़कियों को जंगल ले गए 4 लड़के, एक को पिलाई शराब और फिर...

गुजरात में चक्रवाती तूफ़ान से मची भारी तबाही तो सेना ने उठाया जिम्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -