महाराष्ट्र में जारी वोटिंग, नितिन गडकरी ने डाला वोट
महाराष्ट्र में जारी वोटिंग, नितिन गडकरी ने डाला वोट
Share:

महाराष्ट्र में विधान परिषद की 6 सीटों के लिए आज यानी मंगलवार को वोटिंग जारी है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने आज सुबह-सुबह नागपुर संभाग की स्‍नातक सीट के चुनाव के लिए मतदान कर दिया है। जी दरअसल विधान परिषद चुनाव के स्नातक कोटे की नागपुर सीट पर बीजेपी के उम्‍मीद संदीप जोशी मैदान में हैं। केवल यही नहीं बल्कि वह नागपुर के मेयर भी हैं। संदीप जोशी केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी के करीबी हैं वहीं कांग्रेस के उम्‍मीदवार अभिजीत वंजारी हैं। आपको हम यह भी बता दें कि नागपुर स्‍नातक सीट के लिए सुबह 8 बजे से वोटिंग आरम्भ हुई है और यह शाम 5 बजे तक चलने वाली है।

वैसे नागपुर संभाग में कुल 2 लाख 6 हजार वोटर हैं। जी दरअसल पुणे संभाग स्नातक सीट, नागपुर संभाग स्नातक सीट, औरंगाबाद संभाग स्नातक सीट, अमरावती संभाग शिक्षक सीट, पुणे संभाग शिक्षक सीट और धुले-नंदूरबार स्थानीय निकाय निर्वाचन सीट के लिए आज मतदान हो रहा है। पुणे संभाग स्नातक सीट, नागपुर संभाग स्नातक सीट, औरंगाबाद संभाग स्नातक सीट, अमरावती संभाग शिक्षक सीट, पुणे संभाग शिक्षक सीट और धुले-नंदूरबार स्थानीय निकाय निर्वाचन सीट के लिए वोटिंग जारी है।

इन सभी में से धुले-नंदूरबार सीट इसके निवर्तमान विधान परिषद सदस्य अंबरीश पटेल के कांग्रेस से इस्तीफा देकर भाजपा में शामिल होने के चलते खाली हो गई। वहीं बाकी अन्य पांच सीटों के सदस्यों का कार्यकाल 19 जुलाई को पूरा हो चुका है। आपको हम यह भी बता दें कि कांग्रेस तीन सीटों पर मैदान में हैं, वहीं शिवसेना एक और एनसीपी के दो उम्मीदवार इस लड़ाई में लगे हुए हैं।

इन राज्यों में नए साल से खुलेंगे स्कूल, राज्य सरकारों ने की घोषणा

BSF का 56वां स्थापना दिवस आज, पीएम मोदी और शाह ने जवानों को किया नमन

बेखयाली फेम म्यूजि़क डायरेक्टर जोड़ी ने की सगाई, फोटोज हो रहीं वायरल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -