कोरोना पर महाराष्ट्र सरकार ने जारी की SOP, पटाखों पर बैन, दिवाली पर लोगों से की ये अपील
कोरोना पर महाराष्ट्र सरकार ने जारी की SOP, पटाखों पर बैन, दिवाली पर लोगों से की ये अपील
Share:

नई दिल्ली: देश में कोरना का सबसे अधिक प्रकोप महाराष्ट्र झेल रहा है। दिवाली से पहले उद्धव सरकार ने महाराष्ट्र के लोगों से दिवाली को सादगी से मनानी का आग्रह किया है। महाराष्ट्र सरकार ने मानक संचालन प्रक्रिया (SOP) जारी करके लोगों से पटाखा और शोर मुक्त दिवाली मनाने की अपील की है। महाराष्ट्र के अतिरिक्त दिल्ली सहित कई राज्यों ने कोविड पर नियंत्रण और वायु प्रदूषण को कम करने के लिए पटाखों की बिक्री पर प्रतिबंध लगाया है।

महाराष्ट्र सरकार ने लोगों से पटाखों और शोर से बचने के लिए कहा है। राजस्थान और दिल्ली सरकार पहले ही पटाखों की बिक्री पर बैन लगा चुकी है। महाराष्ट्र में कोरोना से संक्रमितों की तादाद 17 लाख के आसपास है और अब तक 44 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी हैं। अभी यहां 1.13 लाख सक्रीय मामले भी हैं। महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि त्योहारों और ठंड के मौसम में सभी लोग अपना और परिवार का ध्यान रखें। उन्होंने कहा कि भीड़ से बचें और प्रदूषणमुक्त दिवाली मनाएं। महाराष्ट्र सरकार ने गणेशोत्सव, ईद और दशहरा से पहले भी SOP जारी करते हुए सादगी से त्योहार मनाने का आग्रह किया था।

अभी एक दिन पहले ही महाराष्ट्र सरकार ने कंटेनमेंट जोन के बाहर थिएटर, स्विमिंग पूल, जिम खोलने की इजाजत दी है। इस बारे में भी दिशानिर्देश जारी कर दिए गए हैं। दिल्ली समेत कई राज्यों में पहले ही थिएटर खोलने की इजाजत दी जा चुकी है। दिल्ली और राजस्थान सरकार ने भी पटाखे की बिक्री पर पाबन्दी लगाई है और लोगों से शांतपूर्ण ढंग से दिवाली मनाने का अनुरोध किया है।

गर्लफ्रेंड के कहने पर इस्तीफा दे सकते हैं राष्ट्रपति पुतिन, इस गंभीर बीमारी से हैं पीड़ित

होम क्वारंटाइन हुए पंजाब सीएम अमरिंदर सिंह, कोरोना संक्रमित अधिकारी के संपर्क में आए थे

अमेरिका चुनाव: ट्रम्प ने फिर किया अपनी जीत का दावा, बिडेन पर लगाया धोखाधड़ी का आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -