महाराष्ट्र सरकार ने रद्द की परीक्षा, कक्षा 1 से 8 छात्रों के लिए की ये घोषणा
महाराष्ट्र सरकार ने रद्द की परीक्षा, कक्षा 1 से 8 छात्रों के लिए की ये घोषणा
Share:

महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ओ ने शनिवार को घोषणा की कि वर्तमान कोरोनवायरस स्थिति के आलोक में कक्षा 1 से 8 तक के सभी बोर्ड छात्रों को बिना परीक्षाओं के पदोन्नत किया जाएगा। महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री ने एक संक्षिप्त वीडियो संदेश में कहा कि कक्षा 9 और 11 के छात्रों के बारे में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने हालांकि आगामी बोर्ड परीक्षाओं के बारे में कोई अपडेट साझा नहीं किया है । नीचे दिए गए संदेश की जांच करें।

वर्षा गायकवाड़ लिखती हैं, 'घोषणा: कोविड 19 के कारण चल रही स्थिति को देखते हुए महाराष्ट्र राज्य भर में कक्षा पहली से कक्षा 8वीं तक के सभी राज्य बोर्ड के छात्रों को बिना किसी परीक्षा के अगली कक्षा में पदोन्नत किया जाएगा। कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्रों के बारे में जल्द ही निर्णय लिया जाएगा।

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने रविवार को शाम को नौकरशाहों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कोरोना की स्थिति की भयावह तस्वीर पेश की। उन्होंने चेतावनी दी कि राज्य एक-दो दिन में सख्त अंकुश लगाने की घोषणा करेगा, और स्थिति में सुधार नहीं होने पर लॉकडाउन की चेतावनी दी मुख्यमंत्री ने प्रतिद्वंद्वी राजनीतिक दलों और आलोचकों से आग्रह किया कि वे आगे आएं और अग्रिम पंक्ति के कार्यकर्ताओं की मदद करें और अतिरिक्त डॉक्टरों को जुटाने में राज्य की सहायता करें । राज्य में शुक्रवार को 47,827 मामले दर्ज हुए।

सीबीएसई 9वी-12वी कक्षा के छात्रों के पाठ्यक्रम भार को नहीं करेगा कम

राजस्थान सरकार ने कोचिंग सेंटरों में पढ़ने वाले छात्रों के लिए शुरू किया ये काम

यूपी-एमपी सहित 17 राज्यों में 3479 पदों पर निकली शिक्षक भर्ती, इस दिन तक कर सकेंगे आवेदन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -