इस शख्स का राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार
इस शख्स का राजकीय सम्मान से होगा अंतिम संस्कार
Share:

महाराष्ट्र सरकार ने बीते सप्ताह केरल में दुर्घटनाग्रस्त हुए एअर इंडिया एक्सप्रेस विमान के पायलट, कैप्टन दीपक साठे का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का निर्णय किया है. सीएम उद्धव ठाकरे के दफ्तर में मंगलवार को यह सूचना दी. मुंबई के चांदीवली के रहने वाले कैप्टन साठे (58) का अंतिम संस्कार आज दोपहर मुंबई में किया जाएगा. सीएम मुख्यालय ने साठे की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनकी जिंदगी युवा पायलटों को ‘स्वोर्ड ऑफ ऑनर’ प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगा.

क्या 6 बसपा विधायकों का कांग्रेस में हो पाएगा विलय ?

बता दे कि चालक दल के छह मेंबर्स समेत 190 लोगों के साथ दुबई से आ रहा, एअर इंडिया एक्सप्रेस का एक विमान शुक्रवार रात्रि को दुघर्टना का शिकार हो गया. यह विमान भारी बरसात के बीच कोझिकोड हवाई अड्डे पर उतरते समय हवाई पट्टी से फिसलने के पश्चात 35 फुट गहरी खाई में जा गिरा और उसके दो टुकड़े हो गए थे. उस हादसे में दोनों पायलट समेत 18 लोगों की मृत्यु हो गई थी. 

20 साल से अक्षय के मैसेज के इंतजार में थी फैन, एक्टर ने दिया सरप्राइज

सीएम दफ्तर ने ट्वीट किया, “राज्य गवर्नमेंट ने दिवंगत विंग कमांडर (सेवानिवृत्त) कैप्टन डीवी साठे का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ करने का निर्णय किया है. उनका जिंदगी ऐसी रही है जो कई युवा पायलटों को स्वोर्ड ऑफ ऑनर और गगन पर अपनी पकड़ बनाने के लिए प्रेरित करेगा.”विमान हादसे के बाद, कैप्टन साठे की पत्नी सुषमा और उनका एक बेटा साठे की पार्थिव देह लेने के लिए केरल गए थे जिन्हें रविवार को एक विमान के जरिए यहां लाया गया. उनके बॉडी को भाभा चिकित्सालय लाने से पहले छत्रपति शिवाजी अंतरराष्ट्रीय विमानतल पर टर्मिनल 2 के एअर इंडिया के केंद्र पर रखा गया. साठे भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर रह चुके थे, और बल के उड़ान परीक्षण संस्थापन में हिस्सा ले चुके है.

3 साल बाद एपल वॉच पर वापस आएगा गूगल मैप्स, मिलेगा नया अपडेट

तमिलनाडु में चार्जिंग पर लगे फ़ोन से बात कर रही थी महिला, 2 बच्चों सहित गई जान

भगवान श्री कृष्ण और गौ माता का संबंध, जानिए इस अद्भुत रहस्य के बारे में ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -