3 साल बाद एपल वॉच पर वापस आएगा गूगल मैप्स, मिलेगा नया अपडेट
3 साल बाद एपल वॉच पर वापस आएगा गूगल मैप्स, मिलेगा नया अपडेट
Share:

हाल ही में गूगल ने गूगल मैप्स को लेकर दो बड़ी घोषणाएं कर दी है. जी हाँ, इनमे एपल वॉच और एपल कार प्ले पर गूगल मैप्स की वापसी के बारे में कहा गया है. जी दरअसल एपल वॉच पर गूगल मैप्स का सपोर्ट तीन साल बाद वापसी करने के लिए तैयार है. वहीं बात करें कारप्ले के बारे में तो डैशबोर्ट सपोर्ट मोड पिछले साल iOS 13 के साथ आया था और उसमे केवल एपल मैप्स का ही सपोर्ट दर्शाया गया था. ऐसे में अब जो नए अपडेट आए हैं उसके बाद यूजर्स कार प्ले डैशबोर्ट में गूगल मैप्स को भी एन्जॉय कर पाएंगे. वैसे गूगल ने इस विषय में जानकारी अपने ब्लॉग के जरिये दी है.

हाल ही में अपने ब्लॉग में गूगल ने कहा कि, 'इसका अपडेट सभी कारप्ले यूजर्स को मिलेगा.' वैसे एपल वॉच में गूगल मैप्स अब तक तो अपडेट के लिए उपलब्ध नहीं हो पाया है. इस बारे में गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि, 'अगले कुछ सप्ताह में इसे ग्लोबली जारी किया जाएगा. एपल वॉच में गूगल मैप्स आपको स्टेप-बाय-स्टेप डायरेक्शन बताएगा. इसमें आपको साइकलिंग से लेकर वॉकिंग तक की जानकारी मिलेगी.' वैसे अगर आपको याद हो तो इससे पहले साल 2017 में गूगल ने एपल वॉच से अपने मैप्स के सपोर्ट को गायब कर दिया था लेकिन उन्होंने इसके पीछे की कोई वजह का खुलासा नहीं किया था. वहीं अब जो अपडेट आने वाला है उसमे एपल वॉच में गूगल मैप्स पहले से सेव मैप्स के बारे में भी बता देगा.

खबर है कि एपल ने अपनी वॉच के लिए अलग से एप स्टोर भी पेश कर दिया है. वैसे बीते दिनों भी एक रिपोर्ट सामने आई थी उसमे कहा गया था कि गूगल मैप्स में बड़ा फीचर आने वाला है. इसके अलावा बताया गया था कि अब गूगल मैप्स लोगों को ट्रैफिक सिग्नल के बारे में भी बता देगा. इसका आशय है कि जिस तरह गूगल आपको मौजूद समय में ट्रैफिक जाम के बारे में बताता है, उसी तरह जल्द ही आपको ट्रैफिक सिग्नल रेड है या ग्रीन इस बारे में भी वह बता देगा.

डिस्काउंट ऑफर Realme Narzo 10 को क्रय करने का आज अंतिम अवसर

अमिताभ ने दी अपने फैंस को जन्माष्टमी की शुभकामनाएं

रिया से लेकर श्रुति मोदी तक को सुशांत के पिता ने किये थे मैसेज लेकिन...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -