महाराष्ट्र में सस्ती हुई व्हिस्की
महाराष्ट्र में सस्ती हुई व्हिस्की
Share:

मुंबई: शराब पीने वालों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। जी दरअसल महाराष्ट्र में अब इंपोर्टेट व्हिस्की की कीमतों के दाम गिर चुके हैं। जी हाँ, राज्य सरकार ने इम्पोर्टेड स्कॉच व्हिस्की पर आबकारी शुल्क की दर में 50 प्रतिशत की कटौती कर दी है। मिली जानकारी के तहत राज्य में अब इस व्हिस्की (Whisky Price) का नया दाम अन्य प्रदेशों के बराबर होने जा रहा है। इस बारे में जानकारी एक सीनियर अधिकारी ने दी है। उन्होंने बताया कि स्कॉच व्हिस्की पर आबकारी शुल्क को मेन्युफेक्चरिंग लागत के 300 से घटाकर 150 प्रतिशत कर दिया गया है।

इसके अलावा अधिकारी ने यह भी बताया कि बीते गुरुवार को ही इसे लेकरअधिसूचना जारी कर दी गई थी। आप सभी को हम यह भी बता दें कि इम्पोर्टेड स्कॉच (Imported Scoch) की बिक्री पर महाराष्ट्र सरकार को पर सालाना 100 करोड़ रुपये का राजस्व मिलता है। ऐसे में सीनियर अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि, ;इस व्हिस्की पर आबकारी शुल्क (Excise Duty) में कटौती से सरकार का राजस्व बढ़कर 250 करोड़ रुपये पर पहुंचने की उम्मीद है। इस कटौती के बाद व्हिस्की की बिक्री एक लाख बोतल से बढ़कर 2।5 लाख बोतल होने का अनुमान लगाया जा रहा है।' इसके अलावा अधिकारियों का यह भी कहना है कि शुल्क में कमी की वजह से अन्य राज्यों से स्कॉच की तस्करी और नकली शराब की बिक्री पर भी लगाम कसी जा सकेगी।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि आबकारी शुल्क में कटौती से महाराष्ट्र में इंपोर्टेट व्हिस्की के दाम कम हो गए हैं। ऐसा होने से राज्य को मिलने वाले राजस्व में बढ़ोतरी होगी। कहा जा रहा है अभी 1 लाख बोतलों की बिक्री एक दिन में होती है और अब शुल्क कम होने से बोतलों की बिक्री ढाई लाख पर पहुंच सकती है।

'अभी भी अंधभक्त कहेंगे वाह', मोदी सरकार पर बरसी शिवसेना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से माफी नहीं मांगी है: संजय राउत

MSRTC Strike: हड़ताल ख़त्म न करने पर नौकरी से बर्खास्त किए गए 238 कर्मचारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -