नहीं रोक-टोक, घूम सकेंगे जेल में आम लोग
नहीं रोक-टोक, घूम सकेंगे जेल में आम लोग
Share:

मुंबई : अब महाराष्ट्र की जेलों में आम लोग भी बगैर रोक-टोक आराम से घूम सकेंगे। वहां का नजारा देखेंगे और जेल के अनुभव को अपने साथ संजोकर ले जायेंगे। हालांकि लोग यहां की चुनिंदा जेलों में ही घूम सकेंगे। लोगों को जेलों तक ले जाने के लिये राज्य की फड़नवीस सरकार योजना को अंजाम दे रही है।

दरअसल फड़नवीस सरकार जेल पर्यटन शुरू करने पर विचार कर रही है। सरकार का मानना है कि सामान्य लोगों के मन में जेलों को देखने की इच्छा रहती है, परंतु कानून इसकी इजाजत नहीं देता। सरकार लोगों की इच्छा को देखते हुये चुनिंदा जेलों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करेगी, जहां लोग आराम से घूम सकेंगे। हालांकि यह बात अलग होगी कि लोग उसी हिस्से में जा सकेंगे, जहां की अनुमति सरकार देगी। इसके अलावा सप्ताह या माह में एक बार ही जेल देखने की सुविधा दी जा सकेगी।

इन जेलों को देख सकेंगे

जानकारी के अनुसार राज्य की यरवडा जेल, आर्थर रोड़ जेल जैसी अन्य कुछ जेलों को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा। यरवडा में महात्मा गांधी, नेहरू के साथ ही बाल गंगाधर तिलक और वीर सांवरकर को बंद किया गया था वहीं फिल्म अभिनेता संजय दत्त भी इसी जेल में रहे है। इसके अलावा आर्थर रोड जेल में पाकिस्तानी आतंकी कसाब को बंद रखा गया था।

महिला कैदियों ने जेल में मनाया करवाचौथ..

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -