स्टूडेंट्स को महाराष्ट्र सरकार ने दी बड़ी राहत, स्कूलों की फीस वृद्धि पर लगाई रोक

मुंबई:  महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार के शिक्षा विभाग ने स्कूली स्टूडेंट्स को बड़ी राहत दी है. अब शैक्षणिक सत्र 2020-21 में स्कूल फीस वृद्धि नहीं कर सकेंगे. इसके साथ ही स्कूल पिछले सत्र यानी 2019-20 की बकाया वसूली एक साथ करने लिए भी अभिभावकों पर दबाव भी नहीं डाल सकेंगे. वहीं, स्कूलों को बकाया फीस की वसूली के लिए अभिभावकों को मासिक/त्रैमासिक का विकल्प देना होगा. 

बता दें कि महाराष्ट्र में कोरोना ने भारी तबाही मचाई है. यहां काफी तेजी से कोरोना संक्रमण फैल रहा है.  वहीं यदि देश की बात करें तो भारत में कोरोना वायरस के केस काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3,320 नए मामले दर्ज किए गए हैं और 95 मौतें हो चुकी हैं. 8 मई तक देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की तादाद 60 हजार के लगभग और मृतकों की तादाद 2000 के पास पहुंच चुकी है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में कोरोना वायरस के 59,662 केस हैं. इनमें से 39,834 सक्रीय मामले हैं. यानी जिनका अभी उपचार चल रहा है. जबकि 17,847 लोग ठीक हो चुके हैं और 1981 लोगों की जान जा चुकी है. भारत में कोरोना वायरस से ठीक होने की दर 29.91 प्रतिशत है.

कोरोना से जंग के लिए सभी ने लांच की आरोग्य संजीवनी पालिसी, मिलेगा 5 लाख का कवर

नौकरीपेशा लोगों को बड़ा झटका, मिनिमम वेज और बोनस काटने की तैयार में कंपनियां

Indigo : कंपनी ने कर्मचारियों को वेतन के मामले में दिया तगड़ा झटका

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -