महाराष्ट्र सरकार ने रतन टाटा को उद्योग रत्न पुरस्कार से नवाज़ा, सीएम शिंदे ने कही ये बात
महाराष्ट्र सरकार ने रतन टाटा को उद्योग रत्न पुरस्कार से नवाज़ा, सीएम शिंदे ने कही ये बात
Share:

मुंबई: परोपकारी और उद्योगपति रतन टाटा को आज शनिवार (19 अगस्त) को उनके आवास पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार और देवेंद्र फड़नवीस द्वारा उद्योग रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया। समारोह के बाद सीएम एकनाथ शिंदे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, "रतन टाटा और टाटा ग्रुप का देश के लिए योगदान बहुत बड़ा है। महाराष्ट्र सरकार द्वारा दिए गए इस पुरस्कार को स्वीकार करने के लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं।"

 

उल्लेखनीय है कि एक महीने पहले टाटा तब खबरों में आए थे, जब उन्होंने लोगों से मानसून के मौसम में आवारा जानवरों की रक्षा करने की अपील की थी। उन्होंने ट्वीट करते हुए चार पहिया वाहन रखने वाले लोगों से अपने वाहनों को चालू करने से पहले सावधान रहने को कहा था, क्योंकि आवारा बिल्लियाँ और कुत्ते, जिनमें अन्य जानवर भी शामिल हैं, अक्सर बाहर बारिश होने पर खड़ी कारों के नीचे शरण लेते हैं। टाटा ने लोगों से मानसून के दौरान आवारा जानवरों को अस्थायी आश्रय देने का भी आग्रह किया था।

 

85 वर्षीय उद्योगपति टाटा ने ट्वीट किया था कि, "अब जबकि मानसून आ गया है, बहुत सारी आवारा बिल्लियाँ और कुत्ते हमारी कारों के नीचे आश्रय लेते हैं। आवारा लोगों की चोटों से बचने के लिए इसे चालू करने और गति तेज करने से पहले अपनी कार के नीचे जांच करना महत्वपूर्ण है। जानवर आश्रय ले रहे हैं। यदि हम अपने वाहनों के नीचे उनकी उपस्थिति से अनजान हैं तो वे गंभीर रूप से घायल हो सकते हैं, विकलांग हो सकते हैं और यहां तक कि मारे भी जा सकते हैं। यह हृदयस्पर्शी होगा यदि हम सभी उन्हें इस मौसम में बारिश होने पर अस्थायी आश्रय प्रदान कर सकें।"

केरल में स्वाइन फ्लू से दहशत, कलेक्टर ने दिया सूअरों को मारने का आदेश

शिवराज सरकार ने कितना काम किया ? 20 अगस्त को जनता के सामने 'रिपोर्ट कार्ड' रखेंगे अमित शाह

शख्स ने अपनी ऊँगली काट कर सरकार को भेजी, हैरान कर देने वाली है वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -