एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक का ट्रांसफर

एनकाउंटर स्पेशलिस्ट दया नायक का ट्रांसफर
Share:

कोरोना संकट के बीच महाराष्ट्र सरकार एक अन्य विवाद को लेकर चर्चाओं में है। जी दरअसल यह विवाद एंटीलिया और मनसुख मर्डर केस के हैं। इस समय मुंबई और ठाणे पुलिस सर्किल में अफसरों का तबादला होने लगा है। आपको बता दें कि इस बार एनकाउंटर स्पेशलिस्ट और अभी एंटी टेरिज्म स्क्वॉयड (एटीएस) में तैनात इंस्पेक्टर दया नायक का ट्रांसफर कर दिया गया है। खबरों के मुताबिक उन्हें गोंडिया जिले में भेजा गया है। इसी के साथ राजकुमार कोठमिरे और नितिन ठाकरे का भी तबादला किया गया।

वहीँ दया नायक की भूमिका हिरेन मर्डर केस में काफी अहम थी यह तो आप जानते ही होंगे। हालांकि, अब इसकी जांच एनआईए कर रही है। ऐसे में अगर आपको याद हो तो सबसे पहले इसकी जांच की जिम्मेदारी एटीएस को ही सौंपी गई थी। जी दरअसल एटीएस ने आरोपी असिस्टेंट इंस्पेक्टर सचिन वाजे समेत कई लोगों को खिलाफ सबूत इकट्ठा किए थे। वहीँ दया नायक पर इन सबूतों के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप लगा था। ऐसे में आप सभी को पता ही होगा कि एंटीलिया और मनसुख मर्डर केस के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच और एटीएस जैसी महत्वपूर्ण विभागों में तैनात कई अफसरों का तबादला प्रदेश के जिलों में किया जा रहा है।

साल 1995 बैच के अधिकारी दया नायक का भी तबादला कर दिया गया है। जी दरअसल उन्हें महाराष्ट्र के गोंडिया जिले में बतौर इंस्पेक्टर ही भेजा गया है। वहीँ दूसरी तरफ ठाणे क्राइम ब्रांच के एंटी एक्सटॉर्शन सेल के प्रभारी राजकुमार कोठमिरे का गढ़चिरौली तबादला कर दिया गया है। इसी के साथ पुलिस इंस्पेक्टर नितिन ठाकरे, जो चार साल से अधिक समय से ठाणे क्राइम ब्रांच की यूनिट 1 के प्रभारी थे, को नंदुरबार भेज दिया गया है।

माता-पिता नहीं बल्कि इन लोगों की छांव में पले-बड़े थे रवींद्रनाथ टैगोर

पेट्रोल-डीज़ल की कीमतों में लगातार चौथे दिन इजाफा, आगे 5 रुपए लीटर तक बढ़ सकते हैं भाव

एक हफ्ते में दूसरी बार डोली असम की धरती, मोरीगांव में महसूस किए गए भूकंप के झटके

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -