महाराष्ट्र में 50 लाख के पार निकले कोविड के मामले, हुईं 75 हजार से ज्यादा मौतें
महाराष्ट्र में 50 लाख के पार निकले कोविड के मामले, हुईं 75 हजार से ज्यादा मौतें
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है। बीते शनिवार को कोरोना मामलों की कुल संख्या 50 लाख को पार कर चुकी है लेकिन अच्छी बात यह है कि मामलों में धीरे-धीरे ही सही लेकिन कमी आ रही है। बीते 9 मार्च, 2020 को राज्य में दो कोविड-19 मामले सामने आए थे, उसके बाद राज्य में कोरोना का प्रकोप जारी रहा और अब 9 मई 2021 को यहां कोरोना के मामले 50 लाख से भी अधिक हो चुके हैं। ऐसे में प्रदेश में संक्रमण की वजह से 75,000 से अधिक लोग मौत को गले लगा चुके हैं।

दूसरी तरफ स्वास्थ्य अधिकारियों ने बीते शनिवार को इस बारे में जानकारी दी है। बीते शुक्रवार को कुल 898 लोगों की मौत हुई थी, वहीं बीते शनिवार को इस संख्या में कुछ कमी देखने को मिली और राज्य में 864 लोगों की मौत दर्ज की गई। इसी के साथ ही अब प्रदेश में संक्रमण की वजह से जान गंवाने वाले लोगों की कुल संख्या 75,277 हो चुकी है,और इसे देश में सबसे अधिक आंकड़ा बताया जा रहा है। जी दरअसल राज्य में बीते शनिवार को 53,605 नए मामले दर्ज किए गए है। आपको बता दें कि राज्य में बीते 18 अप्रैल को सबसे अधिक 68,631 मामले सामने आए थे, लेकिन इसके मुकाबले अब मामलों में कुछ कमी जरूर देखने को मिली है।

बीते शनिवार को नए मामलों के बाद राज्य में कुल कोरोना मामलों की संख्या बढ़कर 50,53,336 हो चुकी है। इसी के साथ मुंबई की स्थिति में पहले के मुकाबले कुछ सुधार देखने को मिला है। जी दरअसल यहाँ नए संक्रमणों के मामले 5,000 के स्तर से नीचे दर्ज किए जा रहे हैं। बीते शनिवार को यहां 2,664 नए मामले सामने आए, जिसके बाद शहर में अब तक कुल मामलों की संख्या 673,235 हो चुकी है।

अच्छी खबर: मुंबई में घट रहे कोरोना वायरस के आंकड़े

बेटे और डायनासोर के साथ खेलती नजर आईं अनीता हसनंदानी, वीडियो वायरल

एक गुंडे के चक्कर में राखी सावंत ने की रितेश से शादी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -