महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक ने उठाई गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म का नाम बदलने की मांग, जानिए क्यों?
महाराष्ट्र कांग्रेस विधायक ने उठाई गंगूबाई काठियावाड़ी फिल्म का नाम बदलने की मांग, जानिए क्यों?
Share:

मशहूर फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की अपकमिंग फिल्म ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायक अमीन पटेल ने नाम परिवर्तित करने की मांग की तथा दावा किया कि इससे काठियावाड़ जिलें की छवि बिगड़ेगी। फिल्म में आलिया भट्ट गंगूबाई का किरदार अदा कर रही हैं। गंगूबाई, 1960 के दशक के चलते मुंबई के रेड-लाइट एरिया के कामाठीपुरा की सबसे शक्तिशाली तथा सम्मानित ‘मैडमों’ में से एक थी। विधानसभा को संबोधित करते हुए पटेल ने बताया कि कमाठीपुरा क्षेत्र बहुत परिवर्तित हो गया है। पटेल दक्षिण मुंबई के मुंबादेवी विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। 

विधायक ने आगे कहा, 'यह उस ओर का नहीं है जैसा कि यह 1950 के दशक में था। वहां महिलाएं भिन्न-भिन्न पेशे में काफी आगे बढ़ रही हैं।' उन्होंने कहा, 'इस मूवी के नाम से काठियावाड़ जिलें की छवि भी बिगड़ेगी। फिल्म का नाम परिवर्तित करना चाहिए।' महाराष्ट्र की शिवसेना की अगुवाई वाली सरकार में सम्मिलित कांग्रेस के विधायक ने राज्य सरकार से केस में हस्तक्षेप करने की अपील की है।' मुंबई के कमाठीपुरा में रहने वाले व्यक्तियों ने दावा किया है कि भंसाली की मूवी में बताए गए तथ्य सही नहीं है तथा केवल उनके समाज को बदनाम करने का एक षड्यंत्र है। 

आपको बता दें कि कमाठीपुरी की आवाज के नाम से वहां पर कार्य करने वाले एक संगठन ने फिल्म के विरुद्ध बोलना आरम्भ कर दिया है। उन्होंने कहा कि,' कमाठीपुरा के साथ संबंधित इतिहास को सुधारने में यहां के लोगों की बहुत मेहनत रही है, किन्तु ये फिल्म वर्तमान तो बिगाड़ेगी ही, किन्तु भावी पीढ़ियों पर भी इसका सही प्रभाव नहीं पड़ेगा'। बताया जा रहा है कि गंगूबाई काठियावाड़ी के निर्माता कमाठीपुरा के 200 वर्ष पुराने इतिहास को तोड़ मरोड़कर बता रहे हैं।

फेसबुक पर भड़के अमिताभ, पूछा- 'पेज लुक और फीचर्स क्यों बदलते रहते हैं'

लाल साड़ी पहन बारिश में जमकर नाची उर्वशी रौतेला, वीडियो देख फैंस हुए पागल

स्मृति ईरानी ने साझा की सेल्फी, लिखा- लुक्स पर मत जाओ, सोनू सूद ने कह डाली ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -