अब्दुल ने 'गणेश प्रतिमा' पर फेंका अंडा, फिर भागकर बाथरूम में छिप गया.., इस ईशनिंदा की सजा क्या ?
अब्दुल ने 'गणेश प्रतिमा' पर फेंका अंडा, फिर भागकर बाथरूम में छिप गया.., इस ईशनिंदा की सजा क्या ?
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के कमाठीपुरा में भगवान गणेश की मूर्ति पर अंडा फेंकने का मामला सामने आया है, जिसके बाद पुलिस द्वारा अब्दुल करीम नामक एक शख्स को अरेस्ट किया गया है। ये घटना रविवार (21 अगस्त, 2022) रात की है, जब कमाठीपुरा मंडल के गली क्रमांक 13 के कार्यकर्ता गणपति बप्पा की मूर्ति लेकर आ रहे थे। आरोप है कि इसी बीच अब्दुल करीम अटरू खान उर्फ़ शाहबाज़ नामक 25 साल के युवक ने मूर्ति पर अंडे फेंके। हालाँकि, इस दौरान उसका निशाना चूक गया और अंडा उस ट्रॉली की दाहिनी ओर जाकर गिरा, जिस पर मूर्ति को लाया जा रहा था। 

बता दें कि महाराष्ट्र का सबसे बड़े पर्व गणेश चतुर्थी में कुछ ही दिन शेष हैं। इस साल 31 अगस्त को गणेश चतुर्थी है और महाराष्ट्र में यह पर्व पूरे 10 दिनों तक जबरदस्त हर्षोल्लास से मनाया जाता है। लोग 15 दिन पहले ही गणपति बाप्पा की मूर्ति लेकर आ जाते हैं। मंडल के कार्यकर्ता ये काम करते हैं। प्रतिमा निर्माण के स्थल से लेकर पूजास्थल तक मूर्ति को धूमधाम से लाया जाता है। पंडाल में मूर्ति स्थापित किए  जाने के बाद पूजा-पाठ आरंभ हो जाता है और फिर उत्सव की तैयारी होती है। इसी प्रकार कमाठीपुरा के गली क्रमांक 13 का ‘अमृत कला मंडल’ बीते 34 वर्षों से गणेश चतुर्थी मनाता आ रहा है। इस बार भी वो चिंचपोकली से बाप्पा की मूर्ति लेकर आ रहे थे। लेकिन, जब ये पद्धा कॉटेज बिल्डिंग से गुजर रहा था, इसी दौरान मूर्ति पर अंडा फेंका गया। इससे मंडल कार्यकर्ता भड़क गए, हालांकि, उन्होंने किसी प्रकार की हिंसा नहीं की। उन्होंने 100 नंबर पर पुलिस को इस घटना के बारे में सूचित किया। 

उसी समय एक पुलिस अधिकारी उधर से बाइक से जा रहे थे, जिन्हें मंडल कार्यकर्ता बुला कर ले आए। फिर नागपाड़ा पुलिस थाने को सूचित किया गया, जहाँ के अधिकारी मौके पर पहुँचे। इमारत के दूसरे फ्लोर से अंडा फेंका गया था। जब पुलिस वहाँ पहुंची, तो एक घर में एक महिला और एक बुजुर्ग मिले, जो पुलिस के सवालों का जवाब नहीं दे रहे थे। फिर तलाशी के दौरान अब्दुल करीम बाथरूम में छिपा हुआ मिला। अब्दुल इस बात का भी जवाब नहीं दे सका कि वो छिपा क्यों हुआ है। पूछताछ के बाद उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया, जिसके बाद उसे पुलिस थाने ले जाया गया। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। आरोपित को अरेस्ट कर जेल में डाल दिया गया है।  

बिहार पुलिस ने शिक्षक अभ्यर्थियों पर जमकर बरसाई लाठियां, तेजस्वी ने दिए जांच के आदेश

यूपी में जन्मा अनोखा 3 पैर वाला बच्चा, देखने के लिए लगी लोगों की भीड़

बाढ़ प्रभावित जिलों में मुफ्त बांटे जाएंगे सेनेटरी पैड, इस राज्य में सरकारी आदेश जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -