देश का पहला 5 स्टार रेटिंग वाला प्रसाद बना महाकाल मंदिर का लड्डू, अब जगह-जगह खुलेंगे स्टॉल
देश का पहला 5 स्टार रेटिंग वाला प्रसाद बना महाकाल मंदिर का लड्डू, अब जगह-जगह खुलेंगे स्टॉल
Share:

उज्जैन: मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले में अब से महाकालेश्वर मंदिर के बाहर भी बाबा का प्रसाद मिलना शुरू हो जाएगा। जी हाँ, इसके लिए स्थानीय जिला प्रशासन और मंदिर समिति ने कैंपस के बाहर आउटलेट्स खोलने का फैसला ले लिया है। मिली जानकारी के तहत यह आउटलेट उज्जैन रेलवे स्टेशन, इंदौर एयरपोर्ट पर भी खोले जाएंगे। इसी के साथ ऐसी जगहों को भी चुना जाएगा, जहां पर श्रद्धलु और पर्यटक भारी संख्या में पहुंचते हैं। आप सभी को बता दें कि महाकालेश्वर मंदिर में हजारों की तादाद में श्रद्धालु भगवान भोलेनाथ के दर्शनों के लिए आते हैं। ऐसे में यहाँ ज्यादातर श्रद्धालु प्रसाद के रूप में लड्‌डू ले जाते हैं और इन लड्‌डुओं को मंदिर समिति ही तैयार कराती है।

ऐसे में अब से महाकालेश्वर मंदिर लड्डू प्रसाद की गुणवत्ता को लेकर भी जाना जाएगा क्योंकि मंदिर समिति से बनने वाले लड्डू प्रसाद व निःशुल्क अन्न क्षेत्र को हाइजिनिक में FSSAI (फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड अथॉरिटी ऑफ इंडिया) ने फाइव स्टार रेटिंग प्रदान की है। इसके अलावा महाकाल मंदिर का लड्डू प्रसाद देश का पहला फाइव स्टार रेटिंग वाला प्रसाद भी बन चुका है। आप सभी को हम यह भी बता दें कि उज्जैन महाकाल मंदिर विश्वभर में प्रसिद्ध है।

यहां देश-विदेश से पर्यटक व श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। इसी के चलते FSSAI की टीम ने उन सभी इकाइयों का निरीक्षण किया है, जहां बाहर से आए लोगों को यहां बेहतर खाना मिल सके इसके लिए शहर के सभी रेस्टोरेंट, मिठाई व नमकीन की दुकानों का ऑडिट किया जा रहा है। यहाँ इनके बनाने की प्रक्रिया से लेकर पैकिंग करने तक में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाता है और यह रेटिंग शुद्धता और स्वाद के आधार पर दी गई है।

मिली जानकारी के तहत अब मंदिर समिति के अध्यक्ष और कलेक्टर आशीष सिंह ने लड्‌डुओं के प्रसाद को मंदिर कैंपस से बाहर भी बांटने का फैसला किया है, इससे देश-विदेश में प्रसाद को पहुंचाया जा सकेगा। हाल ही में जिले के कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया, ''लड्‌डू प्रसादी वितरण के लिए पहले रेलवे स्टेशन और इंदौर एयरपोर्ट पर ये आउटलेट्स खोले जा सकते हैं। इसके अलावा ऐसे स्थानों को चुना जा रहा है। जहां श्रद्धालु और पर्यटक ज्यादा संख्या में पहुंचते हैं।'' आगे उन्होंने कहा,'' महाकालेश्वर के लड्डू देश भर में शुद्धता और स्वाद के लिए प्रसिद्ध हैं। फाइव स्टार रेटिंग के बाद अब लड्डू प्रसादी की शुद्धता और ज्यादा प्रामाणिक हो गई है।''

कोविड से मौतों में वृद्धि के बीच श्रीलंकाई सरकार ने नाईट कर्फ्यू को बढ़ाया

परमबीर सिंह वसूली केस: गैंगस्टर छोटा शकील के भाई अनवर के खिलाफ केस दर्ज

खुशियां मनाओ, मर गया लोकतंत्र ! तालिबानी आतंकियों के हाथ में सत्ता सौंप अफ़ग़ानिस्तान से भागे राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -