महाचंद्र प्रताप की हुई सदस्यता समाप्त
महाचंद्र प्रताप की हुई सदस्यता समाप्त
Share:

पटना: विधान परिषद के सभापति अवधेश नारायण सिंह द्वारा पूर्वमंत्री और जनता दल यूनाईटेड के विधायक महाचंद्र प्रताप सिंह की सदस्यता को समाप्त कर दिया गया है। उन्होंने बिहार चुनाव में हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के टिकट पर हथुआ से विधानसभा चुनाव लड़ा। उनके विरूद्ध कार्रवाई की गई। दरअसल यह कार्रवाई दलबदल निरोधक कानून के अंतर्गत की गई। जदयू के आवेदन पर महाचंद्र प्रसाद सिंह की सदस्यता 2 दिसंबर 2015 से समाप्त कर दी गई है।

दल की ओर से महाचंद्र प्रसाद सिंह के दल परित्याग करने के आधार पर सदस्यता समाप्त करने का आवेदन दिया गया। सभापति द्वारा यह भी कहा गया कि महाचंद्र सारण स्नातक क्षेत्र से निर्वाचित हुए। मगर अब इस क्षेत्र को रिक्त होने के संबंध में चुनाव आयोग को सूचना भेज दी जाएगी। 

सभापति द्वारा कहा गया कि महाचंद्र सारण स्नातक क्षेत्र से चयनित हुए थे। आयोग द्वारा लिखा गया कि उनका कार्यकाल 8 मई 2017 तक रहा। सभापति के कार्यालय कक्ष में इस मामले की सुनवाई की गई। इस दौरान मुख्य सचेतक संजय कुमार सिंह, उर्फ गांधी, संसदीय कार्यमंत्री श्रवण कुमार और पूर्वमंत्री और पूर्व महाधिवक्ता पीके शाही आदि मौजूद थे।

पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्ता शशिभूषण कुमार मंगलम द्वारा महाचंद्र प्रसाद सिंह द्वारा समय की मांग की गई। जनता दल यूनाईटेड के मुख्य सचेतक गांधी द्वारा सभापति के आदेश पर खुशी जताई गई। इस दौरान यह कहा गया कि न्याय की जीत हुई। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -