सुपर यूनाइटेड रैपिड और ब्लिट्ज़ शतरंज में मैगनस कार्लसन ने अपने नाम की बढ़त
सुपर यूनाइटेड रैपिड और ब्लिट्ज़ शतरंज में मैगनस कार्लसन ने अपने नाम की बढ़त
Share:

ग्रांड चैस टूर के तीसरे पड़ाव सुपर यूनाइटेड रैपिड और ब्लिट्ज़ शतरंज टूर्नामेंट के चौंथे दिन निरंतर जीत दर करते हुए वर्ल्ड के नंबर एक शतरंज खिलाड़ी और पूर्व विश्व चैम्पियन मैगनस कार्लसन एकल बढ़त पर भी आ चुके है । 

रैपिड के तीसरे और आखिरी दिन कार्लसन नें रोमानिया के रिचर्ड रापोर्ट से ड्रॉ खेलने के उपरांत पोलैंड के यान डूड़ा और क्रोशिया के कोंस्टंटिन लुपुलेस्कु को मात देते हुए वापसी की और फिर चौंथे दिन ब्लिट्ज़ के मुक़ाबले शुरू होते ही कार्लसन नें USA के फबियानों करूआना, यान डूड़ा , इंडिया के डी गुकेश और क्रोशिया के इवान सरिक को पराजित करते हुए  निरंतर 4 जीत दर्ज की और फिलहाल रैपिड और ब्लिट्ज़ दोनों के अंक मिलाकर 15 अंक बनाकर पहले स्थान पर पहुँच चुके है।

इंडिया के विश्वनाथन आनंद रैपिड और ब्लिट्ज़ में कुल मिलाकर 12.5 अंको के साथ चौंथे स्थान पर चल बने हुए है। आनंद नें ब्लिट्ज़ के मुकाबलों में रूस के यान नेपोनिशी से ड्रॉ खेलकर शुरुआत की जबकि इसके उपरांत उन्हे रिचर्ड रापोर्ट से हार का सामना करना पड़ा पर जिसके उपरांत उन्होने हमवतन डी गुकेश और USA के फबियानों करूआना को मात देकर शानदार वापसी भी कर ली है । इंडिया के डी गुकेश फिलहाल 11 अंक बनाकर 7वें स्थान पर चल रहे है ।

डोप जांच में विफल होने के बाद एशियाई चैंपियनशिप से बाहर हुए गोला फेंक खिलाड़ी करणवीर सिंह

कम्पांउड तीरंदाजी में विश्व अंडर-21 चैम्पियन बने प्रियांश

कनाडा ओपन में लक्ष्य सेन ने फाइनल में बनाया स्थान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -