सिर्फ एक ही दिन में यहां काट दिए जाते है, करोड़ो रुपये के बकरे

सिर्फ एक ही दिन में यहां काट दिए जाते है, करोड़ो रुपये के बकरे

जिले की सौ से अधिक पंचायतों में माघी पर्व पर लगभग चार करोड़ रुपये से अधिक के बकरे काटे जाएंगे। शुक्रवार शाम से गिरिपार में माघी पर्व का जश्र शुरू हो गया है। पारंपारिक पकवानों की खुशबू से गिरिपार की वादियां महक उठी हैं। शनिवार से बकरों के काटने का सिलसिला शुरू हो जाएगा। इस पर्व को मनाने की परंपरा यहां सदियों से चली आ रही है।

पश्चिम बंगाल को पश्चिमी बांग्लादेश बनाना चाहती है ममता बनर्जी- भाजपा

इतने बकरे कटेंगे 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी अनुसार इस दिन यहां पारंपारिक व्यंजन बनाए जाते है. साथ ही बकरे काटे जाएंगे। गिरिपार क्षेत्र में माघी पर्व 12 जनवरी से शुरू होगा। इस दिन गिरिपार क्षेत्र के लगभग हर घर में बकरा काटा जाएगा। गिरिपार क्षेत्र में करीब 140 पंचायतें आती हैं। इलाके की आबादी पौने तीन लाख है, जबकि परिवारों की संख्या लगभग 40 हजार। इस हिसाब से 40 हजार बकरे कटेंगे। वर्तमान में बकरों की कीमत पांच हजार से शुरू है।

गुजरात वैश्विक सम्मेलन के भव्य आयोजन की तैयारी शुरू, 5 देशों के राष्ट्राध्यक्ष होंगे शामिल

इतने के है बकरे 

जानकारी के लिए बता दें क्षेत्र में लगभग चार करोड़ रुपये बकरों के काटे जाने का अनुमान है। यदि पांच हजार रुपये प्रति बकरे की औसत को ही लें तो इनकी कीमत लगभग दो करोड़ रुपये बैठती है। जबकि बकरों की कीमत पांच हजार से शुरू होकर 30-50 हजार रुपये तक भी पहुंच गई है। हाटी समिति के महामंत्री ने बताया कि गिरिपार के लगभग 95 फीसदी परिवार माघी पर्व पर बकरे काटते हैं। जो परिवार शाकाहारी हैं वे बकरे नहीं काटते।

बम्पर फायदा उठाने का आज अंतिम मौका, फ्लिपकार्ट इस फोन पर दे रही 8 हजार रु की छूट

स्पेशल एनकाउंटर का धमाकेदार ट्रेलर रिलीज, नायक संग नायिका का भी पुलिस अवतार

Flipkart Grand Gadget Sale : आज अंतिम दिन, मिल रहा 28 से 38 हजार रु तक का फायदा