गुजरात वैश्विक सम्मेलन के भव्य आयोजन की तैयारी शुरू, 5 देशों के राष्ट्राध्यक्ष होंगे शामिल

Jan 12 2019 09:19 AM
गुजरात वैश्विक सम्मेलन के भव्य आयोजन की तैयारी शुरू, 5 देशों के राष्ट्राध्यक्ष होंगे शामिल

अहमदाबाद : गुजरात के सबसे ख़ास वाइब्रेंट गुजरात वैश्विक सम्मेलन में इस बार 5 देशों के राष्ट्राध्यक्ष, 115 विदेशी प्रतिनिधिमंडल, 20 हजार से ज्यादा स्वदेशी प्रतिनिधिमंडल और 26,380 कंपनियों के आने की संभावना है। बता दें गुजरात सरकार ने निवेशकों को लुभाने के लिए 18 से 20 जनवरी तक होने जा रहे इस सम्मेलन के 9वें संस्करण के भव्य आयोजन की तैयारी की है।

बम्पर फायदा उठाने का आज अंतिम मौका, फ्लिपकार्ट इस फोन पर दे रही 8 हजार रु की छूट

पीएम मोदी ने थी शुरुआत 

जानकारी के लिए बता दें इसकी शुरुआत साल 2003 में पीएम नरेंद्र मोदी के गुजरात का मुख्यमंत्री रहने के दौरान की गई थी। राज्य के मुख्य सचिव कि माने तो इस बार उज्बेकिस्तान के राष्ट्रपति एस. मिरजियोयेव, रवांडा के राष्ट्रपति पॉल कागेम, डेनमार्क के प्रधानमंत्री लार्स लोक्के रासमुसेन, चेक रिपब्लिक के प्रधानमंत्री आंद्रेज बाबिस और माल्टा के प्रधानमंत्री जोसेफ मुस्कात वाइब्रेंट गुजरात में शामिल होंगे। 

मेघालय खदान मामला: सुप्रीम कोर्ट का राज्य सरकार से सवाल, अवैध खनन वालों पर क्या कार्यवाही की ?

यह होंगे शामिल 

प्राप्त जानकारी अनुसार इस बार 21 विभिन्न देशों के मंत्री भी कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे हैं। हालांकि पिछले सालों की तरह इस बार अमेरिका और ब्रिटेन ने कार्यक्रम के साथ खुद को ‘साझीदार देश’ के तौर पर नहीं जोड़ा है, लेकिन जापान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, फ्रांस समेत करीब पंद्रह देश साझीदार देश बने हैं।सम्मेलन का उद्घाटन 18 जनवरी को महात्मा मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे.

राकेश अस्थाना के खिलाफ दर्ज एफआईआर नहीं होगी रद्द- दिल्ली हाईकोर्ट

एयरसेल-मैक्सिस मामला: चिदंबरम और उनके बेटे की गिरफ़्तारी पर लगी रोक एक फरवरी तक बढ़ी

पत्रकार छत्रपति हत्याकांड: राम रहीम दोषी करार, 17 जनवरी को सुनाई जाएगी सजा