अध्ययन केंद्र  के घोटालों की जांच के लिए टीम बनाएगी मद्रास विश्वविद्यालय
अध्ययन केंद्र के घोटालों की जांच के लिए टीम बनाएगी मद्रास विश्वविद्यालय
Share:

चेन्नई: मद्रास विश्वविद्यालय गुरुवार को डिग्री परीक्षा घोटाले की जांच के लिए एक जांच समिति का गठन करेगा जिसमें ऐसे लोग शामिल हैं जो विश्वविद्यालय में पंजीकृत नहीं हैं। सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को यूनिवर्सिटी सिंडिकेट की बैठक होगी, जिसके बाद जांच कमेटी का गठन किया जाएगा।

विश्वविद्यालय के अधिकारियों के अनुसार, एक प्रारंभिक जांच में पाया गया कि 116 लोग जो दूरस्थ शिक्षा संस्थान के छात्रों के रूप में नामांकित नहीं थे, उन्होंने परीक्षा दी थी और डिग्री हासिल करने वाले थे।

विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) ने उन सभी को सक्षम बनाया था जिन्होंने 1980-81 से पंजीकरण कराया था, 2019 में बकाया परीक्षाएं लिखकर अपना अध्ययन पूरा करने के लिए।

उम्मीदवारों को उनके द्वारा ली गई परीक्षाओं और उनके द्वारा सफलतापूर्वक पूरे किए गए पेपरों की मात्रा के आधार पर डिग्री या डिप्लोमा दिया जाएगा। कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित किए जाने के बाद, उम्मीदवारों को दिसंबर 2019 और मई 2020 में परीक्षा देने के लिए दो मौके दिए गए थे।

स्थगित परीक्षाएं दिसंबर 2020 में आयोजित की गई थीं, और उम्मीदवार उन्हें अपने घरों के आराम से लेने में सक्षम थे। विश्वविद्यालय की ऑनलाइन धन संग्रह प्रणाली के कारण, कई संदिग्ध उम्मीदवारों ने परीक्षा लागत का भुगतान किया था और उनके लिए परीक्षा पंजीकरण संख्या भी तैयार की थी।

आज ही के दिन हुआ था पहला सफल किडनी ट्रांसप्लांट, जानिए आज का इतिहास

पत्नी रेचल को मायके पहुंचाने के लिए दिल्ली निकले तेजस्वी

IPL मेगा ऑक्शन के लिए BCCI ने कसी कमर, फ़रवरी के पहले हफ्ते में हो सकती है नीलामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -