MP: 8 छात्रों के धर्मांतरण का आरोप, विदिशा के मिशनरी स्कूल में तोड़फोड़

विदिशा: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के विदिशा जिले से एक बड़ी खबर आई है। जी दरअसल यहाँ के एक मिशनरी स्कूल (Vidisha missionary school vandalized) में दक्षिणपंथी हिंदू संगठनों (Right wing Hindu organization) के कार्यकर्ताओं के तोड़फोड़ करने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है उन दक्षिणपंथी संगठनों ने यह आरोप लगाया है कि स्कूल में 8 छात्रों का धर्मांतरण कराया गया है जबकि स्कूल प्रशासन ने इस तरह के आरोपों से इनकार कर दिया है।

बताया जा रहा है इस मामले में इलाके के पुलिस अधिकारी (SDOP) भारत भूषण शर्मा ने कहा है कि अभी अज्ञात लोगों के खिलाफ दंगा फैलाने और तोड़फोड़ करने के मामले से जुड़ी धाराओं में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए भारत भूषण शर्मा ने बताया, 'विदिशा जिला मुख्यालय से करीब 48 किलोमीटर दूर गंजबासौदा में सेंट जोसेफ स्कूल के परिसर में ये तोड़फोड़ की गई है।' इसी के साथ उन्होंने जानकारी दी है कि आरोपियों की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ कानून के अनुसार उचित कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा उन्होंने बताया कि इस घटना में स्कूल की संपत्ति को काफी नुकसान हुआ है और मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक हंगामा करने वाले लोगों ने स्कूल पर पथराव भी किया था।

वहीं दूसरी तरफ विश्व हिन्दू परिषद के पदाधिकारी नीकेश अग्रवाल का कहना है कि उन्होंने शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन किया और प्रशासन को ज्ञापन भी सौंपा है। उन्होंने कहा, 'हमारा कथित हंगामे से कोई लेना-देना नहीं है क्योंकि स्थानीय प्रशासन को सूचित करने के बाद हमारा विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण था। इस धर्मांतरण के खिलाफ पिछले एक सप्ताह से कई संगठन विरोध कर रहे हैं और इसकी जांच की मांग कर रहे हैं। दूसरे राज्यों से लाए गए गरीब छात्रों का कथित तौर पर धर्मांतरण किया जा रहा है।'

प्रैक्टिकल के बहाने 17 लड़कियों के साथ हुआ घिनोना काम, इंटरनेशनल स्कूल के संचालक पर मुकदमा दर्ज

सलमान नहीं होंगे विक्की-कैटरीना की शादी में शामिल, खास है वजह

दुनियाभर के 40 से अधिक देशों में फैला Omicron, बढ़ रही आमजन की परेशानी

Most Popular

- Sponsored Advert -