MP: शिवराज सरकार की बड़ी पहल, अब हिंदी में होगी मेडिकल-इंजीनियरिंग की पढ़ाई
MP: शिवराज सरकार की बड़ी पहल, अब हिंदी में होगी मेडिकल-इंजीनियरिंग की पढ़ाई
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में एमबीबीएस (MBBS) और इंजीयरिंग की हिंदी में पढ़ाई कराने की तैयारियां तेज हो गई है। इस बीच सीएम (CM) शिवराज सिंह चौहान आज बैठक लेने वाले हैं। जी दरअसल चिकित्सा शिक्षा और तकनीकी शिक्षा के पाठ्यक्रम हिंदी मीडियम में शुरू करने को लेकर आज सीएम हाउस में शाम 5 बजे बैठक होगी। बताया जा रहा है इस बैठक में संबंधित विभाग के अधिकारी भी शामिल होंगे। आपको बता दें कि हिंदी में एमबीबीएस और इंजीनियरिंग की पढ़ाई कराने वाला मध्यप्रदेश पहला राज्य बनेगा।

जी दरअसल अगले शैक्षणिक सत्र से हिंदी पाठ्यक्रम में पढ़ाई शुरू करवाने की तैयारी है और इस समय सीएम की विभागों में कसावट जारी है। बताया जा रहा है इसी कड़ी में आज शाम 6 बजे श्रम विभाग और शाम 6:45 बजे खनिज विभाग की बैठक ली जाने वाली है। खबरों के मुताबिक सीएम अपने निर्वाचन क्षेत्र बुधनी की समीक्षा भी करेंगे और बुधनी के स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की मुख्यमंत्री शिवराज समीक्षा करेंगे। इस समीक्षा बैठक में स्वास्थ्य मंत्री प्रभु राम चौधरी मौजूद रहेंगे। सीएम हाउस में शाम 6.30 बजे बैठक होगी।

आपको यह भी बता दें कि बीजेपी (BJP) महिला मोर्चा आंगनबाड़ियों में पोषण आहार अभियान चलाएगा। जी दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस 17 सितंबर से अभियान शुरू होगा और पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के जन्मदिन 25 दिसंबर तक अभियान चलाया जाएगा। हर एक मंडल में एक आदर्श आंगनबाड़ी बनाने का भी संकल्प लिया जाएगा।

मध्य प्रदेश में 16 दिन रहेगी राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा'

नासिक में बादल फटने जैसी बारिश, बहीं गाड़ियां और मकान ढहे

'मैं केंद्र की बातों पर ध्यान मत देना..', प्रधानमंत्री मोदी पर क्यों बरसे नितीश कुमार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -