देश की अर्थव्यवस्था गर्त में, हमारी बात पर विचार करने को तैयार नहीं सरकार - पी चिदंबरम
देश की अर्थव्यवस्था गर्त में, हमारी बात पर विचार करने को तैयार नहीं सरकार - पी चिदंबरम
Share:

नई दिल्ली: राज्यसभा में बजट पर सामान्य चर्चा के दौरान कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम ने कहा कि ये सरकार मानती है कि सप्लाई साइड सही करने से इकॉनमी ठीक हो जाएगी. जबकि मांग बढ़ाने की जरूरत है. बजट में गरीबों की अनदेखी की गई है।  चिदंबरम ने सांसद के उच्च सदन में कहा ‘पूर्व मुख्य आर्थिक सलाहकार डॉक्टर अरविंद सुब्रहमणियम ने कहा था कि कोरोना से पहले ही देश की अर्थव्यवस्था ICU में है.

चिदंबरम ने आगे कहा कि नोबल पुरस्कार प्राप्त अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी ने भी देश की इकॉनमी को खराब हालत में बताया है. देश की अर्थव्यवस्था में 8 तिमाहियों से नरमी जारी है. सरकार denial mode में है. वह अर्थव्यस्था में नरमी की वास्तविकता को स्वीकार नहीं करना चाहती.’ चिदंबरम ने आगे कहा कि वित्त मंत्री और सरकार के अन्य प्रवक्ता हमारी चिंताओं पर विचार ही नहीं करना चाहते. वह बस बार-बार यह दिखाते हैं कि ‘सब ठीक है.’ बार-बार कहते हैं कि इकॉनमी में अगली तिमाही में वृद्धि लौट आएगी. मगर अर्थव्यवस्था में दो साल की नरमी वास्तविकता है और उसके बाद कोरोना आ गया. 

कांग्रेस नेता ने कहा कि हमने सरकार से कई बार कहा कि वह जब भी इकॉनमी में नरमी को दूर करने के प्रयास करे तो दो काम करे, पहला कि वह गरीबों तक पैसा पहुंचाए, नकद पैसा पहुंचाए और दूसरा सरकार के गोदामों में टनों पड़े अनाज को गरीबों तक फ्री पहुंचाए. किन्तु बजट 2021-22 में गरीबों को छोटी से छोटी राशि नकद देने का प्रावधान नहीं है ना ही मुफ्त राशन प्रबंध को जारी रखा गया है.

अंकिता रैना, दिविज शरण हुए ऑस्ट्रेलियन ओपन से बाहर

आज काले हिरण शिकार मामले में 3.30 बजे आएगा फैसला

कैलिफोर्निया में आया दक्षिण अफ्रीकी कोरोनावायरस संस्करण का पहला मामला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -