मध्य प्रदेश में चार मई को खुल सकता है लॉकडाउन, लेकिन इन इलाकों में जारी रहेंगी बंदिशें
मध्य प्रदेश में चार मई को खुल सकता है लॉकडाउन, लेकिन इन इलाकों में जारी रहेंगी बंदिशें
Share:

भोपाल : कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए देश भर में लागू किए गए लॉकडाउन के अनुभवों को देखते हुए सरकार फिलहाल बहुत अधिक छूट देने के पक्ष में नहीं है। मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर और उज्जैन में तो बंदिशें जस की तस ही रहेंगी। जिन जिलों में कोरोना प्रभावित मिले हैं, वहां संबंधित कंटेनमेंट क्षेत्र को छोड़कर सीमित दायरे में गतिविधियां आरंभ होंगी। यानी बाकी इलाकों में 3 मई के बाद लॉक डाउन खुल सकता है.

वहीं जिन जिलों में संक्रमण नहीं है, वहां आवश्यक सावधानियां बरतते हुए ज्यादा से ज्यादा सुविधाएं दी जाएंगी। हालांकि शारीरिक दूरी का पालन, एक जगह पर भीड़ जमा न होने देने जैसे प्रावधान कड़ाई के साथ लागू किए जाएंगे। संक्रमित क्षेत्रों के सामान्य स्थिति में आने तक आने-जाने पर रोक कायम रहेगी। वहीं, पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कोरोना नियंत्रण और इससे पैदा हुईं परिस्थितियों को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए चर्चा की।

सूत्रों के अनुसार मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार तीन मई के बाद भी कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में किसी प्रकार की छूट देने के पक्ष में नहीं है। संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए भोपाल, इंदौर, उज्जैन सहित अन्य जिलों में बैन बरकरार रहेंगे। जबलपुर, धार और खरगोन में संक्रमित क्षेत्रों के बाहर की दुकानों को खोलने के संबंध में जिला आपदा प्रबंधन समूह स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए फैसला लिया जाएगा।

RBI ने माफ़ कर दिया भगोड़े मेहुल चौकसी का लोन ! RTI में हुआ बड़ा खुलासा

आंध्र प्रदेश सीएम बोले, न करें कोरोना रोगी का अपमान

MSME सेक्टर को फिर से खड़ा करने में जुटी सरकार, देगी 3 लाख करोड़ कर्ज की गारंटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -