MP से जम्मू- कश्मीर तक शीतलहर का कहर, कुछ इलाकों में बारिश भी होगी
MP से जम्मू- कश्मीर तक शीतलहर का कहर, कुछ इलाकों में बारिश भी होगी
Share:

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर और आसपास के क्षेत्र पर पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) बना हुआ है, जिसकी वजह से मैदानी इलाकों में उत्तर पश्चिम दिशा से ठंडी और शुष्क हवाएं चल रही हैं. मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, आने वाले 24 घंटों के दौरान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश के ऊपरी इलाकों में हल्की बारिश और हिमपात होने के आसार हैं. 

पंजाब, पश्चिमी मध्य प्रदेश के दक्षिणी इलाकों, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में शीतलहर का कहर जारी है. इसके साथ ही अगले 24 घंटों के दौरान उत्तराखंड, बिहार और पूर्वी उत्तर प्रदेश में अलग-अलग इलाकों में ठंड बढ़ने का अनुमान है. जबकि देश की राजधानी दिल्ली में आज (सोमवार) यानी 31 जनवरी को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. वहीं, अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. दिल्ली में तेज हवाओं के कारण कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी. 

मध्‍य प्रदेश में न्यूनतम तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. जिसके कारण मौसम विभाग ने कई जिलों में शीतलहर की चेतावनी के साथ येलो अलर्ट जारी कर दिया है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, राज्य की राजधानी भोपाल का आज का न्यूनतम तापमान 10  डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है. जबकि अधिकतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है. भोपाल में आज पूरे दिन कोहरा छाया रहेगा. 

स्पेन की अर्थव्यवस्था 2021 में 5 प्रतिशत बढ़ी

वियतनाम में अंतर्राष्ट्रीय आगमन जनवरी में 11.2 प्रतिशत बढ़ा

ISIS के लिए काम कर रहे 8 लोगों के खिलाफ NIA की चार्जशीट, कांग्रेस के पूर्व विधायक के परिवार के लोग भी शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -