वियतनाम में अंतर्राष्ट्रीय आगमन जनवरी में 11.2 प्रतिशत बढ़ा

हनोई, वियतनाम - देश के सामान्य सांख्यिकी कार्यालय के अनुसार, जनवरी 2022 में, वियतनाम ने लगभग 19,700 अंतर्राष्ट्रीय आगमन का स्वागत किया, जो साल दर साल 11.2 प्रतिशत अधिक है, जिसका श्रेय मुख्य रूप से पायलट पर्यटन कार्यक्रमों और नियमित उड़ानों की बहाली को दिया जाता है।

रिपोर्ट के अनुसार, हवाई मार्ग से देश में प्रवेश करने वाले विदेशी आगंतुकों की संख्या 88 प्रतिशत थी, इसके बाद सड़क (11.9 प्रतिशत) और समुद्री मार्ग (0.1 प्रतिशत) थे। ब्यूरो के अनुसार, एशिया में आगमन (70.2 प्रतिशत) के बहुमत के लिए जिम्मेदार है।

कोविड -19 महामारी के कारण, वियतनाम ने मार्च 2020 में अपनी सीमा को बंद कर दिया और सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को बंद कर दिया, केवल वियतनामी प्रत्यावर्तन, विदेशी विशेषज्ञों और अत्यधिक कुशल श्रमिकों को विशेष विमानों में प्रवेश करने और संगरोध प्रतिबंधों के अधीन होने की अनुमति दी।

नवंबर 2021 से, देश विदेशी आगंतुकों के स्वागत के लिए संगरोध-मुक्त पर्यटन कार्यक्रमों का परीक्षण कर रहा है। इस साल 1 जनवरी से, इसने कई अंतरराष्ट्रीय गंतव्यों के लिए नियमित वाणिज्यिक उड़ानें शुरू कीं जो कोविड -19 से अत्यधिक सुरक्षित थे।

कार्यालय के अनुसार, महामारी के प्रभाव के कारण, वियतनाम को 2021 में केवल 157,300 अंतर्राष्ट्रीय आगमन प्राप्त हुए, जो वर्ष दर वर्ष 95.9 प्रतिशत कम है।

भारत के इन 3 बल्लेबाज़ों को आउट कर ड्रीम हैट्रिक लेना चाहते हैं पाकिस्तानी शाहीन अफरीदी

पिट्सबर्ग में पुल गिरने से दस लोग घायल हो गए

दुनिया भर में कोविड केसलोड 369.4 मिलियन के पार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -