ISIS के लिए काम कर रहे 8 लोगों के खिलाफ NIA की चार्जशीट, कांग्रेस के पूर्व विधायक के परिवार के लोग भी शामिल
ISIS के लिए काम कर रहे 8 लोगों के खिलाफ NIA की चार्जशीट, कांग्रेस के पूर्व विधायक के परिवार के लोग भी शामिल
Share:

बैंगलोर: इस्लामी आतंकवादी संगठन ISIS में भर्ती के लिए साजिश रचने के मामले में राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने आरोपपत्र दायर कर दिया है। इसमें कर्नाटक से कांग्रेस के MLA रहे लेखक बीएम इदिनाबा के परिवार के सदस्य सहित 8 लोगों के नाम शामिल किए गए हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें दीप्ति मारला और अम्मार अब्दुल रहमान के नाम भी शामिल हैं। दीप्ति मारला के पति अनस, अब्दुल रहमान बीएम बाशा के पुत्र हैं। वहीं बीएम बाशा के पिता इदिनाबा कांग्रेस के पूर्व MLA थे। वहीं, अम्मार रहमान अनस का भाई है। बता दें कि 2009 में इदिनाबा का इंतकाल हो गया था।

इन सब के अलावा आरोपपत्र में मोहम्मद वकार लोन, मिजा सिद्दीकी, शिफा हारिस, ओबैद हामिद मट्टा, मदेश शंकर और मुजमिल हसन भट का नाम शामिल है। इस मामले में NIA ने बताया है कि, 'तफ्तीश में पता चला है कि चार्ज किए गए सभी आठ आरोपित ISIS से संबंधित हैं और ISIS के नियंत्रण वाले एरिया में हिजरत करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से कट्टरपंथी, भर्ती, आतंकी फंडों को मैनेज करने और अपनी तरह की ही विचारधारा वाले भोले-भाले मुस्लिम युवाओं को ISIS में शामिल होने के लिए तैयार करने में लिप्त थे।'

NIA को इस मामले की जाँच के दौरान पता चला कि जब ईराक और सीरिया में ISIS कमज़ोर हुआ है, उसके बाद दीप्ति मारला उर्फ मरियम और मोहम्मद अमीन ने जनवरी और मार्च 2020 में हिजरा (धार्मिक प्रवास), आतंकी वारदातों से जुड़ने और ISIS की गतिविधियों का समर्थन करने के लिए कश्मीर का दौरा किया था।

मुंबई में आज से शुरू होने जा रही है सात दिवसीय शो जंपिंग घुड़सवारी

अर्जेंटीना राष्ट्रपति ने आईएमएफ के साथ नए ऋण उपायों की घोषणा की

टीवी के ‘चाणक्य’ ने भारत को समर्पित किया पद्मश्री, बोले- नेशनलिस्ट क्यों न हों…किसका एजेंडा लें यूएस-यूके का?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -