इंदौर: 'रोल कॉल के वक्‍त सभी पुलिसकर्मी खाएं 2-2 केले', SP ने वापस लिया अपना यह आदेश
इंदौर: 'रोल कॉल के वक्‍त सभी पुलिसकर्मी खाएं 2-2 केले', SP ने वापस लिया अपना यह आदेश
Share:

इंदौर: इंदौर के एसपी ने 24 घंटे के अंदर ही अपना आदेश वापस ले लिया। जी दरअसल इंदौर के पश्चिम एसपी महेशचंद्र जैन ने बीते 25 अगस्त को एक आदेश जारी कर दिया था। उस आदेश में रोल कॉल के वक्‍त सभी पुलिस कर्मियों को दो-दो केले देने की बात कही गई थी। आपको बता दें कि एसपी कार्यालय से जारी इस आदेश में सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया गया था। जैसे ही यह आदेश आया वैसे ही इस आदेश की चर्चा पूरे सोशल मीडिया पर होने लगी। देखते ही देखते इस आदेश की आलोचना होने लगी।

ऐसे में वरिष्ठ पुलिसकर्मियों द्वारा यह भी बताया गया है कि, 'हम अब रिटायर्ड की कगार पर है। इतने सालों की नौकरी में ऐसा लिखित आदेश कभी नही देखा,जो अब देखने को मिला।' यह आदेश तीन दिन पूर्व एसपी पश्चिम एसपी महेशचंद्र जैन ने निकाला था। इस आदेश मे कहा गया था कि, 'इंदौर में अब रोजाना सुबह-शाम रोल कॉल के समय पुलिसकर्मियों को दो-दो केले दिए जाएंगे।' जी दरअसल एसपी महेशचंद्र जैन का तर्क है कि 'केला सबसे पौष्टिक आहार होता है।'

केवल यही नहीं बल्कि उनका कहना है कि अगर थाना प्रभारी बिल पेश करेंगे, तो सरकार से पेमेंट करा दिया जाएगा। इसी के चलते उन्होंने थाना प्रभारियों को कहा है कि, 'केला अच्छी गुणवता वाला होना चाहिए, दाम भी किफायती होना चाहिए।' केवल यही नहीं बल्कि इस मामले में एएसपी, सीएसपी और एसडीओपी को भी ध्यान देने की बात कही गई है। हालाँकि दो दिन बाद इस आदेश की चर्चा जब भोपाल तक पहुंची तो एसपी महेशचंद्र जैन को अपने इस आदेश के निरस्‍त करने को लेकर एक और आदेश जारी करना पड़ा।

असम के सीएम हिमंत बिस्वा के नाम से जारी की गई फैक न्यूज़

अपने 6 दोस्तों के साथ युवक ने किया नाबालिग लड़की का सामूहिक दुष्कर्म

महाराष्ट्र: ट्रक से टकराई नितिन गडकरी के काफिले की गाड़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -