मध्य प्रदेश उच्च न्यालालय में हाईटेक तकनीक से शुरू हुई सुनवाई, जानें पूरी रिपोर्ट
मध्य प्रदेश उच्च न्यालालय में हाईटेक तकनीक से शुरू हुई सुनवाई, जानें पूरी रिपोर्ट
Share:

जबलपुर: पीएम मोदी द्वारा सम्पूर्ण भारत में 21 दिनों के लिए लॉक डाउन लगाया गया है. जिसका अब एक ही दिन शेष बचा हुआ है. लॉकडाउन की वजह से राज्य में क़ानूनी करवाई को बाधा का सामना करना पड़ा है. बता दें की  24 मार्च के बाद से ही मध्यप्रदेश हाईकोर्ट में काम बंद है. पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट ने देश भर के उच्च न्यायालयों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए जरूरी मामलों की सुनवाई करने गाइडलाइन जारी की थी. देश के कई उच्च न्यायालयों में हाईटेक तकनीक का उपयोग कर सुनवाई भी शुरू हो गई हैं. अब मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए महत्वपूर्ण मामलों पर सुनवाई करने तैयारी शुरू कर दी है.

अपने सम्बोधन में रजिस्ट्रार जनरल राजेन्द्र कुमार वाणी ने बताया कि मुख्य न्यायाधीश के निर्देश पर तैयारी शुरू कर दी गई है. जल्द ही वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अर्जेंट मामलों पर सुनवाई शुरू कर दी जाएगी. हाईकोर्ट प्रशासन ने इस संबंध में महाधिवक्ता कार्यालय और हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से चर्चा भी की है. कुछ अधिवक्ताओं ने अति महत्वपूर्ण बताते हुए ऑनलाइन याचिका और पूर्व से लंबित मामलों की लिस्टिंग के लिए आवेदन भी पेश कर दिया है.

इसके अलावा वायरस के संक्रमण के बीच एक अन्य प्रवक्ता नवनियुक्त महाधिवक्ता पुरुषेन्द्र कौरव ने बताया कि उन्होंने भी शासन की ओर से पक्ष रखने के लिए वे पूरी तरह तैयार हैं और हाईकोर्ट को पूरा सहयोग करेंगे. उन्होंने बताया कि मप्र सरकार की ओर से सुप्रीम कोर्ट में पक्ष रखने के लिए अभी हाल ही में जिन अतिरिक्त महाधिवक्ताओं और पैनल लॉयर्स की नियुक्ति हुई है, वे भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई में सहयोग करेंगे.

अब कोरोना की चपेट में आ रहे आईएएस अफसर, नगर निगम भी नहीं रोक पा रही संक्रमण

बंगाल में लॉकडाउन की उड़ रही धज्जियां, महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने कसा तंज

इंदौर के लिए आज अहम दिन, बड़ी संख्या में आने वाली है यह रिपोर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -