अब कोरोना की चपेट में आ रहे आईएएस अफसर, नगर निगम भी नहीं रोक पा रही संक्रमण
अब कोरोना की चपेट में आ रहे आईएएस अफसर, नगर निगम भी नहीं रोक पा रही संक्रमण
Share:

एमपी के अन्य शहर में जहां कोरोना वायरस फैल रहा है वहीं, राजधानी भोपाल में भी रविवार को एक आईएएस अफसर और 12 साल की लड़की समेत 9 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. साथ ही स्वास्थ्य विभाग से जुड़े एक और आईएएस अफसर की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ये 2013 बैच के आईएएस सोमेश मिश्रा हैं. इसके अलावा कोरोना से एक मौत की पुष्टि भी हुई है. चौकी इमामबाड़ा के रहने वाले 49 साल के इमरान खान की मौत शनिवार को हुई थी. रविवार को उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 133 से बढ़कर 142 हो गई है. इनमें स्वास्थ्य विभाग के 75 कर्मचारी शामिल हैं. इधर, राजधानी में मौत के बाद परिजनों को शव नहीं दिया जाएगा, कोरोना रिपोर्ट आने के बाद ही मृतक का शप परिजनों को सौंपा जाएगा. राजधानी में दो मौतें होने के बाद कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर स्वास्थ्य विभाग ने ये निर्णय लिया है.  

सीएम शिवराज ने पद संभालने के बाद से काफी तेजी से राजधानी में कोरोना को रोकने के लिए कदम उठाने प्रांरभ कर दिए है. जबकि राजधानी में अब तक तीन लोगों की कोरोना से मौत हुई और तीनों की मौत के बाद ही कोरोना की पुष्टि हुई. तीनों को श्वास संबंधी बीमारियां थीं. भोपाल में अब तक चार आईएएस समेत स्वास्थ्य विभाग के 75 अधिकारी-कर्मचारी, 20 जमाती, 20 पुलिसकर्मी और उनके परिजनों के अलावा 27 अन्य लोग शामिल हैं.

वायरस को अन्य लोगों में फैलने से रोकने के लिए नगर निगम और जिला प्रशासन की लोगों के घरों तक सब्जी पहुंचाने की तमाम कोशिशें फेल हो रही हैं। शनिवार को मनमाने दामों पर सब्जी बेचे जाने की शिकायतों के बाद नगर निगम ने रविवार से नई व्यवस्था बनाने का दावा किया था लेकिन ऐसा कुछ नहीं हो सका. मीडिया ने जमीनी हकीकत जाने के लिए शहर के अलग-अलग इलाकों में ‘आपकी सब्जी-आपके द्वारा’ योजना की हकीकत की पड़ताल की तो पता चला शहर में नगर निगम का बैनर लगाकर कुछ ऐसे लोडिंग रिक्शा पर भी सब्जी बिक रही है, जिन्हें निगम ने अधिकृत ही नहीं किया है.

 

किसानों के लिए बड़ी खबर, इन नियमों को फॉलो करके बेच पाएंगे फसल

विशेष विमान से दिल्ली भेजे गए इंदौर के 1142 सैंपल

एमपी के इस शहर में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -