फरजान ने दलित लड़की को किया किडनैप, सड़कों पर उतरी भीड़, की गिरफ़्तारी की मांग
फरजान ने दलित लड़की को किया किडनैप, सड़कों पर उतरी भीड़, की गिरफ़्तारी की मांग
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश के देवास जिले में मुस्लिम युवक पर दलित समाज की एक लड़की को किडनैप करने का इल्जाम लगा है। इस आरोप के बाद देवास में सांप्रदायिक हिंसा भड़क गई है। आक्रोशित लोगों ने न केवल आरोपित फरजान के घर पर हंगामा किया, बल्कि मस्जिद में तोड़फोड़ की है। इस दौरान नारेबाजी करते हुए गाँव में जुलूस निकाला गया और फरजान की गिरफ्तारी की माँग करते हुए बाजार बंद कर दिए गए। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर स्थिति को सँभाला। आरोपित फरजान के खिलाफ मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। यह घटना शुक्रवार (26 अगस्त 2022) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला उदयनगर थानाक्षेत्र का है। यहाँ के एक निवासी ने पुलिस में शिकायत देते हुए कहा कि उसकी 19 वर्षीय बहन को 20 वर्षीय फरजान ने उस समय किडनैप कर लिया, जब उसके पिता इंदौर और अन्य 3 भाई-बहन स्कूल गए थे। पीड़ित के अनुसार, घटना के वक़्त वो अपनी बहन के साथ खेतों में खाद डाल रहा था। अपहरण के लिए आरोपित ने बाइक का इस्तेमाल किया था। प्राप्त जानकारी के अनुसार, इस घटना से आक्रोशित पीड़िता के परिवार वालों ने आरोपित फरजान और उसके रिश्तेदारों के घर पर हमला कर दिया।

गाँव की ही मस्जिद में तोड़फोड़ की गई और आरोपित के घर पर खड़ी 2 बाइकों और 1 कार को क्षति पहुंचाई। इस दौरान भीड़ ने गाँव में मुस्लिम विरोधी नारों के साथ जुलूस भी निकाला। पुलिस को आरोपित की गिरफ्तारी के लिए 24 घंटे का समय दिया गया है। इस हंगामे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस मामले की जानकारी पुलिस को हुई तो अधिकारियों ने तुरंत ही मौके पर पहुँच कर स्थिति को संभाला। गाँव में शांति कायम करने के लिए फ्लैग मार्च किया गया। पीड़िता के परिजनों को समझाया गया और शहर में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती कर दी गई है। केस दर्ज कर के आरोपित और किडनैपर की तलाश की जा रही है। पुलिस ने आरोपित पर SC/ST एक्ट और IPC की धारा 365 के तहत केस दर्ज कर लिया है। वहीं तोड़फोड़ के 2 आरोपितों पर भी प्राथमिकी दर्ज होने की सूचना है।

हत्या का बदला लेने के लिए नाबालिग ने 70 वर्षीय बुजुर्ग का गला काटा, 12 लोगों पर केस दर्ज

पहले दी हत्या की धमकी दी, बाद में घेरकर मार डाला

सहवाग इंटरनेशनल स्कूल में बच्चे के साथ कुकर्म, जांच करने स्कूल पहुंचे NCPCR चेयरमैन  

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -