मध्यप्रदेश चुनाव: सरकार बनाने का दावा करने राजभवन पहुंची कांग्रेस, राज्यपाल ने उलटे पाँव वापिस भेजा
मध्यप्रदेश चुनाव:  सरकार बनाने का दावा करने राजभवन पहुंची कांग्रेस, राज्यपाल ने उलटे पाँव वापिस भेजा
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश में सरकार बनाने को लेकर तस्वीर पूरी तरह से स्पष्ट हो गई है, भाजपा द्वारा सरकार ना बनाने की बात कहने के बाद अब कांग्रेस मध्यप्रदेश में सरकार का गठन करने जा रही है, इसी सिलसिले में कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मुलाकात करने के लिए राजभवन पहुंचा था. प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को 122 विधायकों का समर्थन पत्र सौंपते हुए सरकार बनाने का दावा पेश किया, लेकिन राज्यपाल आनंदी बेन ने प्रतिनिधिमंडल को कहा कि वे पहले जाएं और अपना नेता चुनकर आएं.

तेलंगाना चुनाव: तो ये है वो एकमात्र उम्मीदवार, जिसने गुलाबी आंधी के बीच फहराया भाजपा का ध्वज

राज्यपाल ने अब तक कांग्रेस को औपचारिक तौर पर सरकार बनाने के लिए न्यौता नहीं दिया है, वे इसे लेकर विधि विशेषज्ञों से सलाह मशवरा कर रही हैं. हालांकि उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को शपथ लेने के लिए समय बताने के लिए जरुर कहा है. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से मिलने प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और विवेक तन्खा सहित पार्टी के अन्य दिग्गज नेता पहुंचे थे. इसी बीच बड़ी संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ता पार्टी का झंडा लेकर राजभवन के बाहर इकठ्ठा हो गए थे.

सरकार बनाने के सपने न देखे कांग्रेस, सत्ता मेें भाजपा ही आएगी- नरोत्तम मिश्रा

राज्यपाल से मुलाकात करने के बाद कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से शिष्टाचार मुलाकात करने के लिए भोपाल स्थित सीएम हाऊस पहुंचे थे. आपको बता दें कि बुधवार शाम चार बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक होने वाली है, इस बैठक में विधायक दल के नेता का चुनाव किया जाएगा.  बैठक में कांग्रेस को समर्थन देने वाले निर्दलीय प्रत्याशी भी मौजूद होंगे. बैठक पर्यवेक्षक मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता में की जाएगी, माना जा रहा है कि बैठक में कमलनाथ को विधायक दल का नेता चुना जाएगा.

खबरें और भी:-

 

जम्मू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के साथ मजबूत हुआ लोकतंत्र

राज ठाकरे का बड़ा बयान, कहा जिन्हे 'पप्पू' कहते थे वे अब 'परम पूजनीय' हो गए हैं

विधानसभा चुनाव: करारी शिकस्त के बाद पीएम मोदी ने किया ट्वीट, लिखा कांग्रेस को जीत की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -