सरकार बनाने के सपने न देखे कांग्रेस, सत्ता मेें भाजपा ही आएगी- नरोत्तम मिश्रा
सरकार बनाने के सपने न देखे कांग्रेस, सत्ता मेें भाजपा ही आएगी- नरोत्तम मिश्रा
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2018 में इस बार 15 साल पुरानी बीजेपी सरकार को पीछे धकेलते हुए कांग्रेस ने सत्ता के वनवास को खत्म कर लिया है। जानकारी के अनुसार बता दें कि कांटे के टक्कर के बाद कांग्रेस ने बीजेपी से पांच सीटों की बढ़त हासिल की है। इसके साथ ही मंगलवार को सुबह से शुरू हुई मतगणना बुधवार सुबह 8.15 पर खत्म हुई। वहीं इस बीच बीजेपी के दिग्गज नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस भले सरकार बनाने का दावा कर रही हो, लेकिन हम ही सरकार बनाएंगे।

मध्यप्रदेश / राजस्थान चुनाव: क्या कांग्रेस को मिलेगा बसपा का समर्थन, मायावती ने किया बड़ा खुलासा

इसके साथ ही बता दें कि शिवराज सरकार के मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि कांग्रेस भ्रम पैदा न करे। बुधवार सुबह से ही भोपाल में सीएम शिवराज सिंह चौहान के घर पर बीजेपी की अहम बैठक हुई है। वहीं बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, विनय सहत्रबुद्धे और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह भी मौजूद रहे हैं। वहीं इससे पहले बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि हम बुधवार को राज्यपाल महोदय से मुलाकात करेंगे, राकेश सिंह ने कहा है कि राज्य में कांग्रेस को जनादेश नहीं मिला है। साथ ही राकेश सिंह ने दावा किया है कि राज्य के कई निर्दलीय विधायक उनके संपर्क में हैं। 

समर्थकों के बीच राजनीति हुई तेज, कौन बनेगा राजस्थान का मुख्यमंत्री

गौरतलब है कि चुनाव आयोग की वेबसाइट पर जारी आंकड़ों के अनुसार, कांग्रेस ने 114 सीट, बीजेपी ने 109, बसपा ने 2, सपा ने 1 और अन्य ने 4 सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं बता दें कि मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में सभी 230 सीटों के परिणाम आने के बाद 114 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस को बसपा समर्थन देगी। खुद बसपा सुप्रीमो मायावती ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में यह ऐलान किया। राज्‍य में बसपा को दो सीटों पर जीत हासिल हुई है। इस तरह राज्‍य में कांग्रेस को बीएसपी के समर्थन से बहुमत का 116 सीटों का जादुई आंकड़ा हासिल हो गया है और अब वह सरकार बनाने का दावा राज्‍यपाल के सामने पेश कर सकते हैं।


खबरें और भी 

छत्तीसगढ़ चुनाव: गंभीर अपराधों में लिप्त 23 उम्मीदवारों को जनता ने बनाया विधायक

मध्यप्रदेश चुनाव: प्रदेशवासियों ने आरक्षण की राजनीति को नकारा, औंधे मुँह गिरी सपाक्स

जम्मू-कश्मीर: पंचायत चुनाव के अंतिम चरण के साथ मजबूत हुआ लोकतंत्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -