मध्यप्रदेश चुनाव :इन सीटों पर संभल कर करें वोट, एक ही नाम के कई प्रत्याशी डाल सकते हैं उलझन में
मध्यप्रदेश चुनाव :इन सीटों पर संभल कर करें वोट, एक ही नाम के कई प्रत्याशी डाल सकते हैं उलझन में
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा की 230 सीटों पर 28 नवंबर को वोटिंग होना निर्धारित है. राज्य की कुछ सीटें ऐसी हैं जहां एक ही नाम के दो या उससे ज्यादा प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. इन सीटों के मतदाताओं से अपील की जा रही है कि वे मतदान करते समय विशेष ध्यान रखें और अपनी पसंद के उम्मीदवार के नाम पर ही बटन दबाएं. आइए जानते हैं किन सीटों पर है ध्यान देने की जरुरत.

जबलपुर की पाटन विधानसभा सीट पर चार अजय चुनाव लड़ रहे हैं. भाजपा ने जहां अजय विश्नोई को टिकट दिया है, वहीं इसी नाम के तीन निर्दलीय चुनाव लड़ रहे हैं, ये उम्मीदवार हैं अजय, अजय (अज्जू) और अजय कुमार.

पी एम मोदी ने कहा कांग्रेस सिर्फ नामदारों की पार्टी, उनके लिए देश सबसे बाद में आता है

दमोह विधानसभा सीट पर चार राहुल चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे हैं. इनमें से तीन निर्दलीय हैं, राहुल सिंह कांग्रेस प्रत्याशी हैं, जबकि राहुल भैय्या, राहुल यादव और राहुल सिंह अन्य प्रत्याशी हैं.

दमोह जिले की पथरिया विधानसभा सीट पर लखन नाम के तीन उम्मीदवार हैं. भाजपा ने लखन पटेल को टिकट दिया है, वहीं  लखन भैय्या और लखन कुसमारिया निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में किस्मत आजमा रहे हैं.

कटनी जिले की विजयराघवगढ़ सीट पर पद्मा नामकी तीन महिला प्रत्याशी आमने सामने हैं. इन उम्मीदवारों के नाम हैं, पद्मा शुक्ला कांग्रेस से जबकि पद्मा दीदी और दीदी पद्मा निर्दलीय चुनाव लड़ रही हैं.

मध्यप्रदेश चुनाव: सोमवार को इंदौर में अमित शाह का रोड शो

कटनी जिले की मुंडवारा विधानसभा सीट पर तीन संदीप मैदान में हैं, भाजपा ने संदीप श्रीप्रसाद जायसवाल को टिकट दिया है, वहीं निर्दलीय रूप में संदीप जायसवाल और संदीप नायक चुनाव लड़ रहे हैं.

रीवा विधानसभा सीट से एक ही नाम और उपनाम के दो प्रत्याशी हैं, भाजपा ने राजेन्द्र शुक्ला को टिकट दिया है, जबकि एक अन्य राजेंद्र शुक्ल निर्दलीय मैदान में है.  

खबरें और भी:-

मध्यप्रदेश चुनाव: कमलनाथ ने की पूरी जवानी छिंदवाड़ा को समर्पित

राजस्थान चुनाव: राहुल गांघी ने ख्वाजा गरीब की दरगाह पर माथा टेका

मध्यप्रदेश चुनाव: नक्सली डाल सकते हैं चुनाव में खलल घूम रहे बिना वर्दी के

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -