मध्यप्रदेश चुनाव: ईव्हीएम मशीन और मतदाता रजिस्टर में हुआ वोटों का अंतर, पुनर्मतदान की सिफारिश
मध्यप्रदेश चुनाव: ईव्हीएम मशीन और मतदाता रजिस्टर में हुआ वोटों का अंतर, पुनर्मतदान की सिफारिश
Share:

भोपाल: इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन ईवीएम और मतदाता रजिस्टर में 56 वोटों का अंतर आने से अनूपपुर विधानसभा के मोहड़ी मतदान केंद्र में पुनर्मतदान की सिफारिश की गई है। जानकारी के अनुसार बता दें कि यहां ईवीएम का संचालन कर रहा अधिकारी लंच करने एक घंटे के लिए चला गया। इस दौरान जिस कर्मचारी को लगाया, उसे मशीन चलाना नहीं आता था और उसने गलत बटन दबाए जिससे मशीन में वोट दर्ज ही नहीं हुए।

राजस्थान चुनाव: कांग्रेस राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रमोद तिवारी ने कहा- जनता जैसा दूल्हा चाहेगी वैसा ही मिलेगा

यहां बता दें कि ईवीएम में कुल 550 मत दर्ज हुए हैं, जबकि रजिस्टर में 606 मतदाताओं के नाम हैं। वहीं इस गड़बड़ी को देखते हुए पर्यवेक्षक ने पुनर्मतदान की सिफारिश की है। यहां बता दें कि चुनाव में मतदान का प्रतिशत 74.85 रहा है। वहीं डाक मतपत्र से आधा से एक फीसदी तक वोट और बढ़ सकता है। इसके साथ ही मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव ने बताया कि केंद्रवार मतदान प्रतिशत की एंट्री का काम शुक्रवार तक पूरा होगा। चुनाव आयोग मतदान समाप्त होने के बाद 48 घंटे मतदान का प्रतिशत फाइनल करने के लिए देता है। वहीं गुरुवार दोपहर तक ईवीएम के जरिए मतदान करने वाले मतदाताओं का प्रतिशत 74.85 रहा है। इसमें पुरुष मतदान 75.72 और महिलाओं का 73.86 रहा है। कुल तीन करोड़ 77 लाख मतदाताओं ने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

मध्यप्रदेश चुनाव: वोट डालने में पिछड़े प्रदेश के शहर, 80% मतदान का लक्ष्य रहा दूर

गौरतलब है कि हर जिले में मतदान केंद्रवार छानबीन का काम चल रहा है और इस दौरान अनूपपुर विधानसभा के मतदान केंद्र क्रमांक 180 मोहड़ी में मतदाता रजिस्टर और ईवीएम में दर्ज मतों में अंतर आने से पुनर्मतदान की सिफारिश की गई है। वहीं बता दें कि ईवीएम में 550 मत दर्ज हैं जबकि रजिस्टर में 606 मतदाताओं के दस्तखत हैं। प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार 56 वोट ईवीएम में दर्ज नहीं हुए, क्योंकि जो अधिकारी मशीन को संचालित कर रहा था वो लंच करने चला गया।


खबरें और भी

राजस्थान चुनाव: पहली बार विधानसभा चुनाव में उतरे सचिन पायलट को यूनुस खान से मिलेगी कड़ी टक्कर

राजस्थान चुनाव में दिखेगा राजघरानों का जलवा, 5 रॉयल परिवारों के सदस्य लड़ रहे चुनावी जंग

राजस्थान चुनाव: अमित शाह ने भरी हुंकार, कहा मोदी जी के नेतृत्व और राहुल बाबा की कांग्रेस में होगा मुकाबला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -